-आज से दाखिल किए जाएंगे नामांकन

- आयोग ने की तैयारियां पूरी

DEHRADUN: विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है। पहले ही दिन दून की क्0 सीटों के लिए कुल म्ख् नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। आज से नामांकन पत्र भरे जाऐंगे। आयोग ने इसको लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी पीएस रावत ने बताया कि नामांकन पत्र भरने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पहली बार आरओ कक्ष में पूरी कार्रवाई की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल किये जाएंगे।

कहां, कितने नामांकन पत्र बिके

विस क्षेत्र नामांकन पत्र

चकराता फ्

विकासनगर ब्

सहसपुर 8

धर्मपुर क्भ्

रायपुर म्

राजपुर 8

कैंट भ्

मसूरी फ्

डोईवाला म्

ऋषिकेश ब्

आरओ कक्ष हुए तैयार

नामांकन दाखिल करने के लिए आरओ कक्ष निर्धारित कर दिए गए हैं। चकराता के लिए एसडीएम कोर्ट कालसी, विकासनगर के लिए एसडीएम कोर्ट, सहसपुर के लिए तहसीलदार न्यायालय कक्ष विकासगनर, धर्मपुर के लिए एसडीएम कोर्ट कक्ष सदर, रायपुर के लिए सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट कक्ष दून, राजपुर के लिए सहायक अभिलेख अधिकारी कोर्ट कक्ष दून, देहरादून कैंट विस क्षेत्र के नामांकन के लिए अपर आयुक्त न्यायालय कक्ष में और मसूरी के लिए एसडीएम मसूरी कैंप कोर्ट कक्ष में नामांकन पर्चे जमा किए जाएंगे। इसी तरह डोईवाला विस सीट के लिए एसडीएम डोईवाला और ऋषिकेश के लिए एसडीएम ऋषिकेश कक्ष में नामांकन पत्र भरे जाएंगे।

जागरूकता रैली निकालने के निर्देश

केंद्रीय चुनाव आयोग के मतदाता जागरूकता प्रेक्षक प्रशांत पाथरवे ने राजपुर (अजा) विस के न्यूनतम मतदेय स्थलों में से डीएवी इंटरमीडिएट कॉलेज करनपुर का निरीक्षण किया। मतदता सूची के क्रम संख्या 87, 89, 89 व 90 देहरादून पब्लिक स्कूल मतदेय स्थल संख्या 7क् व 7ख् का निरीक्षण किया गया। पाथरवे पथरबे मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए करनपुर क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्कूली बच्चों के सहयोग से मतदान दिवस से पूर्व एक बड़ी रैली निकालने के निर्देश दिये।