LUCKNOW: स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर और सेल्सटैक्स असिस्टेंट के पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वह काफी समय से ससुराल में रह रहा था. गोमतीनगर पुलिस ने बताया कि पत्‍‌नी से मामूली झगड़े के बाद फांसी लगा ली.

परिजनों ने साधी चुप्पी

गोमतीनगर के विपुलखंड निवासी स्किन के डॉक्टर उमाशंकर गुप्ता (35) ने बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह कठौता झील के पास क्लीनिक चलाते थे. उनकी पत्नी दीप्ति इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. इंस्पेक्टर गोमतीनगर पीके झा के मुताबिक पत्नी से विवाद के बाद डॉक्टर ने आत्महत्या की है. छानबीन के दौरान पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, जिससे घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. वहीं घरवाले कुछ बोलने से बच रहे हैं.

बेटी को नॉनवेज खिलाने पर नाराज हुई थी पत्नी

मूलरूप से शाहजहांपुर स्थित पुलिस लाइन के पास रहने वाले ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से सेवानिवृत्त हरिशंकर गुप्ता के बेटे उमाशंकर गुप्ता काफी दिनों से गोमतीनगर स्थित विपुलखंड पत्‍‌नी व पांच साल की बेटी आद्या के साथ रह रहे थे. गोमतीनगर पुलिस ने बताया कि बुधवार रात साढ़े नौ बजे के करीब उमाशंकर क्लीनिक से घर आए. वह अपने साथ नॉनवेज लाए थे, उन्होंने बेटी को नॉनवेज खिलाया. पत्‍‌नी ने इसका विरोध किया. इसी बात से नाराज होकर वह अपने कमरे में चले गए. दीप्ति ने सुबह उमाशंकर को जगाने के लिए आवाज लगाई, लेकिन अंदर से आवाज न आने पर दरवाजा खटखटाया. दरवाजा न खुलने पर उन्होंने पति उमाशंकर के सहयोगी डॉक्टर हेमंत पांडेय और पड़ोसी आर्यन सिंह को फोन करके घर बुलाया. इसके बाद पुलिस को बुलाकर दरवाजा तुड़वाया. अंदर गये तो देखा कि उमाशंकर का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Crime News inextlive from Crime News Desk