कांट्रैक्ट नहीं, जॉब चाहिए

- 16 फरवरी तक स्टेट गवर्नमेंट दे ज्वाइनिंग लेटर

- लेटर नहीं मिलने पर 17 फरवरी से दी अनिश्चित कालीन हड़ताल की धमकी

PATNA CITY: कांट्रैक्ट पर एनएमसीएच में वर्क कर रही ए ग्रेड नर्से अब स्टेट गवर्नमेंट के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ने की मूड में हैं। नर्सो को अब कांट्रैक्ट की जगह रेगूलर बेसिस पर जॉब चाहिए। नर्से अब किसी भी हाल में कांट्रैक्ट बेसिस पर जॉब नहीं करना चाहतीं। हालांकि जॉब को रेगूलर करने की मांग पुरानी है। स्टेट गवर्नमेंट के ढुलमूल रवैये से नर्से परेशान हैं। लेकिन इस बार नर्से स्टेट गवर्नमेंट के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ने की ठान ली है। एनएमसीएच में ख्भ्0 नर्से कांट्रैक्ट पर वर्क कर रही हैं। इन नर्सो की ज्वाइनिंग साल ख्0क्0 व ख्0क्फ् में हुई थी। नर्सो ने एनएमसीएच में शनिवार को मीटिंग की। जिसमें मॉर्निग शिफ्ट में वर्क करने वाली करीब क्भ्0 नर्से शामिल हुई।

क्म् फरवरी तक चाहिए लेटर

आगे की रणनीति तैयार करते हुए नर्सो ने ऐलान किया कि हर हाल में उन्हें क्म् फरवरी तक स्टेट गवर्नमेंट से रेगूलर जॉब की ज्वाइनिंग लेटर चाहिए। इस बार स्टेट गवर्नमेंट को नर्सो की बातें माननी होगी। नर्सो ने साफ चेताया कि मांग पूरी नहीं हुई तो रिजल्ट बुरे भी हो सकते हैें।

क्7 से स्ट्राइक पर जाएंगी नर्से

कांट्रैक्ट पर वर्क कर रही नर्सो ने साफ किया है कि क्म् फरवरी तक ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिलने पर क्7 फरवरी से अनिश्चितकालीन स्ट्राइक पर चली जाएंगी। जिसका असर एनएमसीएच की मेडिकल व्यवस्था पर पड़ेगा। नर्सो की स्ट्राइक से पेशेंट को काफी परेशानी हो सकती है।

पूरे स्टेट में होगी स्ट्राइक

स्टेट गवर्नमेंट से ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिलने पर ए ग्रेड नर्सो का अनिश्चितकालीन स्ट्राइक सिर्फ एनएमसीएच तक ही सीमित नहीं रहेगा। बल्कि बिहार ए ग्रेड नर्सेज एसोसिएशन के बैनर तले ये स्ट्राइक पीएमसीएच समेत पूरे स्टेट में होगा। इसकी पुष्टि मीटिंग में मौजूद नर्सो को लीड कर रही अर्चना कुमारी, नजराना और पीएमसीएच की नर्स रीना कुमारी ने की। साथ ही कहा कि हाई कोर्ट में क्फ् फरवरी को होने वाली सुनवाई में स्टेट गवर्नमेंट अपना पक्ष रखे।

::::