PATNA CITY : पटना साहिब में दशमेश पिता साहिबश्री गुरु गोविंद सिंहजी का फ्भ्0 वां प्रकाश पर्व को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। प्रकाश पर्व को लेकर तख्त परिसर, टेंट सिटी और अन्य कामों को अंतिम रूप देने की कवायद भी की जा रही है। क्योंकि प्रकाश पर्व में अब कुछ ही दिन शेष है। हालांकि कुछ काम ऐसे हैं जिन्हें संबंधित एजेंसियों द्वारा अबतक पूरा नहीं किया गया है। खासकर इरकॉन ने आरओबी के ऊपर केबल को व्यवस्थित नहीं किया गया है।

कामकाज की ली जानकारी

रविवार को स्पॉट विजिट के दौरान नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने कई कामकाज का जायजा लिया। विजिट में उनके साथ नगर निगम के अपर नगर आयुक्त (सफाई) विनय कुमार मंडल, सिटी अंचल के ईओ अजय कुमार, बांकीपुर अंचल के अबदुल हमीद, कार्यपालक अभियंता अविनाश सिंह भी मौजूद थे। उन्होने बाइपास में बन रहे टेंट सिटी के बाथरूम, ट्वॉयलेट, गर्म-ठंडा पानी की व्यवस्था, पार्किंग, सफाई आदि की व्यवस्था की जानकारी ली।

स्ट्रीट लाइट को जल्द ठीक करने का निर्देश

विजिट के दौरान प्रधान सचिव ने चौकशिकारपुर आरओबी पर इरकॉन से बात कर कहा कि केबल निकला और बंद स्ट्रीट लाइट को चालू करने का निर्देश दिया। आरओबी के नीचे दोनों फ्लैंक को पीसीसी कर व्यवस्थित किया जाए। पटना साहिब स्टेशन में रोड और बिल्डिंग का काम चल रहा है। मलबा रोड पर रहने से ट्रेफिक जाम की समस्या बन रही थी।

मंगल तालाब पर बेहतर काम

प्रधान सचिव ने मंगल तालाब पर सेनिटेशन की जानकारी लेने के बाद काम कर रही विभिन्न एजेंसियों को बेहतर के साथ काम को जल्द पूरा करने की हिदायत दी। वे दीरापर, हरिमंदिर गली, बाड़े की गली होते कंगन घाट भी गए। इस दौरान जगह-जगह एजेंसी के द्वारा किए जा रहे काम और मलबा को देख नाराजगी जताई। कहा कि गढ्डा खोदे जाने से रोड की सूरत बिगड़ी है।