delete
You are here : Local

नोटबंदी के सहारे सियासी चोट

By: Inextlive | Publish Date: Fri 02-Dec-2016 07:41:43
- +
नोटबंदी के सहारे सियासी चोट

- दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने साधा मोदी पर निशाना

- अंबानी, सहारा व माल्या का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी

MEERUT : मैं वोट मांगने नहंी आया, वोट मांगने होते तो मैं पंजाब जाता, गोवा जाता। अभी दिल्ली से आते समय रास्ते में बैंकों के बाहर लाइन लगाए देश का आम आदमी खड़ा दिखाई दिया। आपके पास देश को बचाने की भीख मांगने आया हूं। कालाधन का नाम लेकर की गई नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। करीब 8 लाख करोड़ का घोटाला कर पीएम नरेंद्र मोदी अपने दोस्तों का कर्जा माफ कर रहे हैं। बुधवार को नोटबंदी पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा।

केजरीवाल लाइव

- मोदी के खिलाफ कई सबूत लेकर आया हूं, आप अपने फोन में वीडियो बना लो, रिकार्ड कर लो और अपने गली- मोहल्ले में लोगों को दिखाओ.

- देश की जनता नेताओं से बड़ी है। जिस दिन देश की जनता खड़ी हो गई बड़ी- बड़ी ताकतें हिल जाएंगी।

- कालाधन खत्म करने के लिए लाए हैं नोटबंदी, फिर बैंक के सामने लाइन लगाने वाले किसान, मजदूर क्यों?

- मुकेश अंबानी ने नोटबंदी की तारीफ की, अभी खबर आई है। कुछ दिन पहले विजय माल्या ने की थी, अडाणी करेंगे तारीफ। हमारे किसान को हार्टअटैक आ रहा है। अरे! अगर ये कालाधन कम करने की स्कीम थी तो हार्टअटैक कालाधन रखने वाले को क्यों नहीं आ रहे हैं.

- ये काले को सफेद करने की स्कीम थी, अपने दोस्तों को बचाने की स्कीम है, इसके बारे में कुछ लोगों को गलतफहमी है। लोगों का मानना है कि 'अरे कालाधन तो खत्म हो जाएगा ना.'

- 50- 50 करके काले को सफेद करना था तो आम आदमी को क्यों लाइन में खड़ा कर दिया.

- मोदी सरकार ने बड़ा घोटाला किया है, लाइन में लगे लोग ईमानदार हैं। गरीब लाइन में लगा है। 6 लाख करोड़ रुपये देश का जमा हुआ है। जिसमें से एक भी कालाधन नहीं है, तो क्यों लाइन में लगाया है?

- बड़ा घोटाला है ये, मोदी ने 1 साल में 1 लाख 14 हजार करोड़ रुपये, बड़े- बड़े लोगों का लोन माफ कर दिया। मोदी से बड़े- बड़े लोगों संबंध हैं.

- नोटबंदी से पहले और बाद में भाजपा के नेताओं ने कालेधन से देश में बड़ी- बड़ी जमीनें खरीद लीं। मोदी ने अपने दोस्तों (अंबानी- अडाणी) को बोल दिया कि 8 नवंबर को नोट बंद होने वाले हैं अपना पैसा ठिकाने लगा दो।

- हमें वेबकूफ समझते हो क्या? विजय माल्या को भगा दिया, देश की सिक्योरिटी क्या कर रही थी, अब कोशिश कर रहे हैं उसे वापस लाने की।

- 8000 करोड़ रुपए लेकर भाग गया विजय माल्या, सजा देनी चाहिए आपने (प्रधानमंत्री) ने उसका 12 हजार करोड़ रुपये माफ कर दिया। अरे, शर्म कर लो।

- मुझे लगता था कि वो (नरेंद्र मोदी) ईमानदार हैं। उन्होंने सहारा और बिडला से रिश्वत ली। 40.10 करोड़ रिश्वत ली, जो लिखित में है।

- यूपी की वजह से बने मोदी जी प्रधानमंत्री, आज आपकी जिम्मेदारी है कि इन्हें नीचे लेकर आओ। कोई वोट मांगने आए तो कह देना कि अंबानी- अडानी से जाकर वोट ले लो।

- - -

संजय- मनीष ने ठोंकी ताल

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार को कोसा। उप्र प्रभारी संजय सिंह ने बड़े लोगों को बैकडोर से नोट पहुंच रहे हैं। आतंकवादियों के पास नोट हैं और आम आदमी लाइन में खड़ा है। आप नेता गोपाल राय ने क्रांतिधरा से केंद्र सरकार के विरोध में आवाज उठनी चाहिए। यूपी के सचिव सुधीर भारद्वाज, कपिल बाजपेयी, शैलेंद्र गौड़, विपुल सिंघल आदि मौजूद थे।

- - -

फिसल गई जुबान

जनसभा के समापन पर मेरठ के कारी सफीकुर्रहमान केजरीवाल को पगड़ी पहनाने आए जो यूपी के प्रभारी संजय सिंह की जुबान फिसल गई। उन्होंने केजरीवाल के स्थान पर कहा दिया 'मोदी जी, आएं और पगड़ी पहनकर सम्मान हासिल करें.' माइक पर बोले सो पब्लिक से लेकर मंच पर बैठे लोग अवाक रह गए।

- - -

शेखचिल्ली की उखाड़ी दाढ़ी

जनसभा में आकर्षण का केंद्र बने शेखचिल्ली को पब्लिक ने जमकर परेशान किया। शेखचिल्ली (शेख जी) दिल्ली से पत्‍‌नी और बच्चे के साथ सभा में शामिल होने आए थे। भीड़ ने उनकी दाढ़ी नोच ली तो एक दुकान में छिपकर उन्होंने खुद को बचाया। इस दौरान भीड़ ने उनकी पत्‍‌नी पर भी कमेंट कर दिए। पुलिस ने बमुश्किल पब्लिक से चंगुल से छुड़ाकर आप नेता को रवाना किया।

inextlive from Meerut News Desk

Webtitle : Notbandi Shuffle On Target

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें m.inextlive.com पर. डाउनलोड करें आईनेक्स्ट एप्लीकेशन

खबरें फटाफट