एमडीए वीसी के आदेश पर शहर की कॉलोनियों का होना है सर्वे

3 दिन में दें जांच रिपोर्ट नहीं दी जाएगी प्रतिकूल प्रविष्टि

Meerut। शहर में प्राइवेट कॉलोनियों के सर्वे में लापरवाही पर वीसी साहब सिंह ने एमडीए के 19 इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 3 दिन में यदि सर्वे रिपोर्ट नहीं सौंपी तो सभी को वीसी के आदेश पर एडवर्स एंट्री (प्रतिकूल प्रविष्टि) दी जाएगी।

सर्वे रिपोर्ट नहीं

शासन के निर्देश पर एमडीए 31 दिसंबर से मेरठ की 180 प्राइवेट कॉलोनियों का सर्वे कर रहा है। एमडीए वीसी साहब सिंह ने इस कार्य में प्राधिकरण के 33 इंजीनियरों को लगाया है। वीसी ने इस कार्य के लिए सर्वप्रथम 3 दिन का समय दिया था लेकिन इस समय-सीमा में कार्य पूरा नहीं हो पाया। इसके बाद एक सप्ताह का समय और दिया गया और बाद में इसे बढ़ाकर 1 महीना कर दिया गया। बावजूद इसके एमडीए के 19 इंजीनियरों ने सर्वे रिपोर्ट जमा नहीं की।

जारी किया नोटिस

बुधवार को एमडीए वीसी के आदेश पर सभी 19 इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। साथ ही वीसी ने एमडीए सचिव को निर्देश दिए कि 3 दिन में रिपोर्ट न सौंपने वाले इंजीनियरों को प्रतिकूल प्रवृष्टि दी जाएगी। वीसी के इस फरमान ने काम न करने वाले इंजीनियरों में खलबली मचा दी है।

शासन के निर्देश पर कॉलोनियों की सर्वे रिपोर्ट करीब 19 इंजीनियरों ने अभी तक नहीं सौंपी है। सभी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश सचिव को दे दिए गए हैं।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, एमडीए

हो रहा सर्वे

एमडीए वीसी ने बताया कि शासन के निर्देश पर प्राधिकरण की सीमा में मौजूद प्राइवेट कॉलोनियों में बुनियादी संसाधनों का सर्वे किया जा रहा है। कॉलोनियों में बिजली-पानी की सुविधा के अलावा सीवर-ड्रेनेज डिस्पोजल, सड़कें, साफ-सफाई, पार्क और उनका रख-रखाव शामिल है। दरअसल, रीयल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) में पहुंच रही शिकायतों को संज्ञान में लेकर शासन ने शहर की प्राइवेट कॉलोनियों के सर्वे के निर्देश दिए थे।

हालत है बदतर

शहर की करीब 50 कॉलोनियों का सर्वे पूर्ण हो गया है। एमडीए वीसी ने बताया कि ज्यादातर कॉलोनियों में संसाधनों का अभाव है। अभी तक मिली सर्वे रिपोर्ट में एक भी कॉलोनी द्वारा एमडीए से कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं लिया गया है। फिलहाल बची कॉलोनियों की सर्वे रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। इसके बाद यथास्थिति की जानकारी शासन को दी जाएगी।