एक्सक्लूसिव

- यूपिको तैयार कर रहा है यह एप, दिसम्बर में लॉन्च होगा एप

- घर बैठे प्लॉट की किश्त जमा करें या नई स्कीम की जानकारी लें

KANPUR: यूपीएसआईडीसी की सारी योजनाओं का पता अब एक क्लिक पर ही पता लग जाएगा। यही नहीं किश्तें जमा करनी है या कौन सी नई स्कीम लांच होने जा रही है। इसका भी पता चल जाएगा। इसके लिए मोबाइल एप बनाया गया है। जिसे दिसम्बर के महीने में लांच किया जाएगा। टेक्नोलाजी के साथ जुड़ने के लिए अब यूपीएसआईडीसी ने अपने मोबाइल एप का निर्माण कराया है। इस एप को यूपिको के सीनियर टेक्नालॉजिस्ट तैयार कर रहे हैं। इस एप के आने के बाद यूपीएसआईडीसी के ग्राहकों की तमाम समस्याएं दूर हो जाएंगी।

आपको रखेगा 'एप'डेट

अगर आपने कोई प्लाट ले रखा है और उसकी किश्त जमा करने के लिए आपको बैंक जाना पड़ता है तो एप के जरिए आप घर बैठे ही अपने बैंक एकाउन्ट से किश्त जमा कर सकेंगे। इसके अलावा यूपीएसआईडीसी के पास किस जिले में कितने भूखण्ड हैं, उनकी कीमत कितनी है और किस तरह से आवेदन किया जाना है। यह सब एप के जरिए पता चल जाएगा। कौन-कौन सी नई योजनाएं आगे आने का प्लान है और कौन सी योजनाएं वर्तमान में चल रही हैं। यह सब जानकारी भी एप में मिलेगी।

पहला ट्रायल पूरी तरह रहा सफल

यूपीएसआईडीसी के इस एप को तैयार करने वाली यूपिको के एमडी प्रवीण सिंह ने बताया कि एप का पहला ट्रायल हो चुका है। जो पूरी तरह से सफल रहा। अब फाइनल ट्रायल हो रहा है। इसके बाद यह एप यूपीएसआईडीसी के हवाले कर दिया जाएगा। इस एप के बारे में यूपीएसआईडीसी के एमडी अमित घोष ने बताया कि यूपिको एप को तैयार कर रहा है। बहुत जल्द इसे लांच कर दिया जाएगा।