शहर में इलेक्ट्रानिक सर्विलांस बढ़ाने की तैयारी

सीएम सिक्योरिटी, क्राइम कंट्रोल के लिए कवायद

GORAKHPUR: शहर की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मंगलवार को अधिकारियों ने मंथन किया। शहर के मुख्य चौराहों से लेकर थानों, चौकियों तक को सीसीटीवी सर्विलांस की जद में लाया जाएगा। सीएम की सुरक्षा के साथ-साथ क्राइम कंट्रोल के लिए कवायद की जा रही है। आईजी मोहित अग्रवाल ने जोन के सभी जिलों से सीसीटीवी कैमरों के डिटेल मांगी थी। इसके बाद से पुलिस हरकत में अा गई है।

थानों की जा रही निगरानी

प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे और लैपटॉप भी थानों को दिए गए। सभी थानों को सीधे डीजीपी हेडक्वार्टर से जोड़ दिया गया। डीजी कंट्रोल के साथ-साथ अन्य पुलिस अधिकारी भी थानों पर नजर रख सकते हैं। शहर थानों में सीसीटीवी सर्विलांस काम करने लगा था। विधानसभा चुनाव की व्यस्तता में पुलिस इसे भूल गई।

वायरलेस पर जारी हुआ निर्देश

जिले में काम कर रहे सीसीटीवी कैमरों के बारे में ताजा जानकारी मांगी जा रही है। मंगलवार को एसपी सिटी हेमराज मीणा ने वायरलेस सेट पर निर्देश जारी किए। शहर क्षेत्र के सभी थानेदारों से पूछा कि उनके एरिया में लगे कितने सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे हैं। उनकी वर्तमान में क्या हालत है। थानों पर लगे कैमरों और कंप्यूटर की वर्तमान दशा कैसी है। एसपी सिटी ने कहा कि कैमरे खराब मिलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि शहर की सुरक्षा को देखते हुए सीसीटीवी कैमरों की तादाद बढ़ाने की तैयारी चल रही है। सीएम के आवागमन, उनके भ्रमण के लिए अलग चैनल पर कैमरों को ट्यून किया जाएगा।