यह गैजेट पानी से बना देता है बीयर, तुरंत

By: Shweta Mishra | Publish Date: Wed 08-Jun-2016 03:38:02
A- A+
यह गैजेट पानी से बना देता है बीयर, तुरंत
बीयर के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है। अब बाजार में एक ऐसा गैजेट आया है जिससे अब बीयर के शौकीनों को पब तक दौड़कर नहीं जाना पड़ेगा। यह क्‍लासिक सोडास्‍ट्रीम गैजेट पानी से बीयर बनाएगा। जिससे लोग घर पर ही ठंडी बियर का मजा ले सकेंगे। अभी यह बियर ग्‍ौजेट जर्मनी और स्‍िवट्जरलैंड में उपलब्‍ध है। साल के आखिरी तक यह दुनिया के कई देशों में लॉन्‍च हो जाएगा।

3 लीटर पानी से
अगर आप ठंडी बियर पीने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक गुड न्‍यूज है। अब बीयर शौकीनों को न तो बाजार जाना होगा और न ही ठंडी बियर के लिए एक्‍स्‍ट्रा एमाउंट पे करना होगा। जी हां अब बाजार में आया ये क्‍लासिक सोडास्‍ट्रीम गैजेट आपके लिए घर बैठे पानी से बियर बना देगा। जिससे बस आपको अपने पानी के टैप को घुमाना होगा और आप अपने मन मुताबिक बीयर बना लेंगे। सबसे खास बात तो यह है कि इसे बनाने में ज्‍यादा टाइम भी नहीं लगेगा। इस क्‍लासिक सोडास्‍ट्रीम गैजेट की बीयर किट से एक बार में करीब 3 लीटर पानी से बियर आसानी से बनाई जा सकती है। जिसमें करीब 4.5% एल्‍कोहल होगा। यह बीयर बाजार में आने वाली बियर जैसी टेस्‍टी होती है।

पैसे व टाइम की बचत
वहीं इस ड्रीम इन्‍वेंशन में क्‍लासिक सोडास्‍ट्रीम गैजेट के चीफ एग्‍िजक्‍यूटिव ऑफिसर डेनिअल बिर्नबौन का कहना है कि यह गैजेट एक ब्रांड है। इसे वह वैश्‍विक स्‍तर पर लॉन्‍च करने की तैयारी में हैं। इससे लोगों के पैसे और टाइम दोनों की बचत होगी और घर पर आसानी से उपलब्‍ध हो जाएगी। उनकी यह टेक्‍नोलॉजी अपना बिजनेस विस्‍तार करने में जुटी है। भविष्‍य में यह एक बड़े बियर ब्रांड के रूप में दुनिया भर में उपलब्‍ध होगा। उनका दावा है कि यह पूरी तरह से सेफ है। अभी यह बियर किट जर्मनी और स्‍िवट्जरलैंड में उपलब्‍ध है। यहां पर लोग इसका इस्‍तेमाल ध्‍ाड़ल्‍ले से कर रहे हैं। हालांकि अभी यूके में इसकी लॉन्‍िचंग की डेट ऑफिशियल तरीके से फिक्‍स नहीं  हुई है, लेकिन इसकी तैयारी काफी तेजी से हो रही है। इसके अलावा इस साल की आखिरी तक दुनिया के और कई देशों में यह गैजेट लॉन्‍च हो जाएगा।

 

Technology News inextlive from Technology News Desk