PATNA/MOTIHARI: पढ़ाई के दौरान मैट्रिक से लेकर इंटर, बीए, बीकॉम, बीएससी और पीजी आदि की परीक्षाएं देनी पड़ती है। लेकिन एक मजेदार बात यह है कि कृष्ण (बीकॉम स्टूडेंट) के बदले गणेश भगवान भी अब बीकॉम की परीक्षा देने वाले हैं। पढ़कर आश्चर्य हो सकता है लेकिन यह कारनामा कर दिखाया है ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी ने। दरअसल इस यूनिवर्सिटी में मंगलवार 9 अक्टूबर से बीकॉम पार्ट वन की परीक्षा है। बुधवार से एडमिट कार्ड बांटा जा रहा है। दरभंगा निवासी स्टूडेंट कृष्ण कुमार राय जब एडमिट लेने यूनिवर्सिटी ऑफिस पहुंचे तो उसे जोर का झटका धीरे से लगा, क्योंकि एडमिट कार्ड में उसके बदले भगवान गणेश की तस्वीर छपी दिखी। इतना ही नहीं उसके हस्ताक्षर की जगह भगवान गणेश का हस्ताक्षर भी मिला। साथ ही कृष्ण कुमार राय के घर का पता भी गलत लिखा है।

 

पहले भी हो चुकी है ऐसी गड़बड़ी

जब यूनिवर्सिटी के अफसरों को इस गड़बड़ी की जानकारी मिली तो सारा दोष साइबर कैफे वाले के माथे पर मढ़ दिया, जहां से स्टूडेंट का एडमिट कार्ड तैयार किया गया था। उल्लेखनीय है कि इस तरह की गड़बड़ी पहले भी सामने आ चुकी है। इसी वर्ष जनवरी में एक स्टूडेंट उस समय हैरान रह गए था जब एसएससी के एडमिट कार्ड पर उसके बदले भोजपुरी हीरोइन की तस्वीर लगी थी।

 

परीक्षा फॉर्म भरते समय नाम, पता और हस्ताक्षर कर अपना फोटो सही से चिपकाया था। यूनिवर्सिटी अफसरों से कंप्लेन करने पर किसी ने मदद नहीं की। यह यूनिवर्सिटी की लापरवाही है।

-कृष्ण कुमार राय, स्टूडेंट, बीकॉम

 

एडमिट कार्ड में इस गड़बड़ी की जांच करवाएंगे। कृष्ण कुमार को एग्जाम देने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

-कुलानंद यादव, एग्जाम कंट्रोलर, मिथिला यूनिवर्सिटी