- दिन के साथ ही नाइट में भी हो सकती है क्विक मोबाइल की पेट्रोलिंग

- चोरी के आधा दर्जन से अधिक मामले नहीं हुए ट्रेस

PATNA CITY : शातिर चोरों की करतूत को पटना पुलिस रोक पाने में असफल हो रही है। पटना सिटी के अंदर पिछले दो मंथ में हुई चोरी के मामले में पुलिस ट्रेस नहीं कर सकी है। साथ ही उन वारदातों को अंजाम देने वाले अधिकांश शातिर पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस इनकी टोह में लगी है, पर कोई ठोस सबूत उनके हाथ नहीं लगे हैं। अब आगे चोरी न हो इसे रोकने के लिए सीनियर्स प्लानिंग कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो क्विक मोबाइल का यूज दिन के साथ ही नाइट में कराए जाने पर डिपार्टमेंट विचार कर रहा है। जल्द ही नाइट में भी क्विक मोबाइल के जवान गलियों में घूमते दिखाई दे सकते हैं। एक सीनियर अधिकारी मानते हैं कि थानों की पुलिस सही इंवेस्टिगेशन नहीं कर रही है। छठ पूजा और उसके बाद हुई चोरी की वारदातों का सही इंवेस्टिगेशन हुआ होता तो सारे केसेज अब तक डिटेक्ट हो गए होते।

पुराने अपराधियों पर नहीं है नजर

खाजेकलां, अगमकुआं और बहादुरपुर थाना एरिया में हुई चोरी के मामले अब तक पेंडिंग हैं। इन थाना एरिया में छठ पूजा और उसके बाद चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर को पुलिस नहीं पकड़ सकी है। सीनियर ऑफिसर की मानें तो जेल से छूटे पुराने अपराधियों पर थान पुलिस की नजर है ही नहीं। यही कारण है कि उनके चोरी करने के तरीकों को पुलिस पकड़ नहीं सकी। थानों में सीडी पार्ट-ख् रजिस्टर होता है, जिसे कोई मेंटेन भी नहीं करता।

क्विक मोबाइल का रोल वाकई में बड़ा है। इसे दिन के साथ ही नाइट में किए जाने से चोरी में कमी आ सकती है। थानों की पुलिस को पुराने अपराधियों व उनके वारदात को अंजाम देने के तरीकों को भी खंगालना होगा।

- शिव दीप लांडे, सिटी एसपी