वैसे तो आजकल कुछ लोग कहने लगे हैं कि स्मार्ट फोन और उंगलियां एक दूसरे के लिए ही बने हैं, लेकिन कई बार हम कोई जरूरी काम कर रहे होते हैं और हमारे हाथ बिजी होते हैं। ऐसे में अगर हमारा फोन बज उठे या फोन में कोई चीज हमें किसी और को दिखानी हो तो हमें अपना काम रोक कर फोन ऑपरेट करना पड़ता है। पर अब हम अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को चेहरे और आंखों की मूवमेंट से भी चला सकते हैं।

इंस्‍टॉल करनी होगी एक यूनीक ऐप

Android फोन को चेहरे की मूवमेंट और आंखों से चलाने के लिए आपको एक खास ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत है। उस ऐप का नाम है EVA Facial Mouse ऐप। इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद इसकी सेटिंग में जाएं। यहां पर एक्सेसिबिलिटी में जाकर फेशियल माउस ऑप्‍शन को ऑन करें फिर ओके करें। इसके बाद आपका स्मार्टफोन कुछ और ऑप्शन पूछेगा। जो कीबोर्ड की बेसिक सेटिंग के अलावा लैंग्वेज सेटिंग से जुड़े होंगे। कीबोर्ड की सेटिंग में अगर डिफॉल्ट कीबोर्ड दिखा रहा हो तो वहां EVA कीबोर्ड सेट करें। इसके बाद आपका फोन आपके फेशियल मूवमेंट को डिटेक्ट करना शुरु कर देगा।

आपके फोन को छूने की हिम्मत कोई नहीं करेगा बस कर लीजिए ये छोटा सा काम!

गजब! अब उंगलियों से नहीं चेहरे और आंखों से चलाइए अपना स्मार्टफोन

दूसरे स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन एक्‍सेस करें अपने फोन पर, लगेंगे सिर्फ 10 सेकेंड

अब अपने फोन को उंगलियों से नहीं, चलाइए चेहरे के एक्‍सप्रेशन से

स्‍मार्टफोन में EVA Facial Mouse ऐप ऑन होने के बाद अब आप अपने चेहरे को हिला कर स्मार्टफोन के नेविगेशन में कहीं भी जा सकते हैं और कोई भी ऐप ओपन कर सकते हैं। यहीं नहीं आप चेहरे की मूवमेंट से ही अपने फोन में टेक्‍स्‍ट भी टाइप कर सकते हैं। यह सब कुछ आप कैसे कर पाएंगे, उसे आसानी से समझने के लिए देखिए ये वीडियो।

 


जितना कम वजन उतने ही दमदार फीचर! आ गया है दुनिया का सबसे छोटा फोन

Technology News inextlive from Technology News Desk