- अब हनान ने ही शबाना को तय कराया फलावदा से सउदी अरब तक का सफर

-अबु हनान की पत्‍‌नी को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ ने बिछाया जाल

-चार दिन पहले एसटीएफ ने फलावदा से दबोचा था बांग्लादेशी

आई एक्सक्लूसिव

मनोज बेदी

मेरठ : एसटीएफ ने गिरफ्तार हुए बांग्लादेशी नागरिक अबु हनान की पत्‍‌नी शबाना की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछा दिया है। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि अबु ने ही शबाना को फलावदा से सउदी अरब भेजा था। रुपयों के खातिर शबाना ने बांग्लादेशी नागरिक अबु की काफी मदद की। उसके सारे दस्तावेज अपने निवास स्थान से बनवाए। जबकि शबाना जानती थी कि वह बांग्लादेशी है। सीओ एसटीएफ ब्रिजेश कुमार का कहना है कि इस केस में शबाना को भी मुल्जिम बनाया गया है। इसकी गिरफ्तारी के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

गौरतलब है कि एसटीएफ ने फलावदा से बीते रविवार को बांग्लादेशी नागरिक अबु हनान उर्फ अबु हना को गिरफ्तार किया था। उसके पास से पासपोर्ट, आधार कार्ड आदि दस्तावेज बरामद हुए थे। उसने कबूल किया था कि वह एक माह पहले बंगलादेश रहकर आया है। पासपोर्ट के आधार पर उसने अपने भाई मसूद राणा की आईडी मंगाकर बंाग्लादेश का एक माह का वीजा प्राप्त कर लिया था। पूछताछ में उसने कबूल किया था कि उसने वर्ष -2006 में कस्बा फलावदा की रहने वाली शबाना नाम की लड़की से निकाह कर लिया था।

सउदी अरब में ब्यूटी पार्लर

एसटीएफ ब्रजेश कुमार ने बताया कि बांग्लादेशी नागरिक की पत्‍‌नी शबाना सउदी अरब में ब्यूटी पार्लर चलाती है। अबु हनान ने ही उसे फलावदा से सउदी अरब का सफर तय कराया। अब उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछा दिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद अन्य कई लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

-----------------------

वर्जन

शबाना को फलावदा से सउदी अरब का सफर अबु हनान ने ही तय कराया था। शबाना ने जानते हुए भी बांग्लादेशी की काफी मदद की है। इसलिए उसे केस में मुल्जिम बनाया गया है।

ब्रिजेश कुमार सीओ एसटीएफ