delete
You are here : Local

रेल म्यूजियम में अब नहीं कर सकेंगे ईलू-ईलू

By: Inextlive | Publish Date: Fri 02-Dec-2016 07:41:38
- +
रेल म्यूजियम में अब नहीं कर सकेंगे ईलू-ईलू

- प्रेमी जोड़ों के चलते परिवार व बच्चों के साथ नहीं आ रहे लोग

- कपल्स पर नजर रखने व कार्रवाई के लिए आरपीएफ ने बनाई स्पेशल टीम

GORAKHPUR: अगर आप अपने पार्टनर के साथ रेल म्यूजियम जाते हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि अब यहां आराम फरमाना आसान नहीं होगा। प्रेमी जोड़ों की बढ़ती आवाजाही के चलते फैमिलीज की घटती संख्या देखते हुए आरपीएफ यहां कपल्स पर विशेष निगरानी रखने की तैयारी कर रही है। अब अगर कोई यहां गलत हरकत करता पकड़ा गया तो इसकी सूचना सीधा उसके घर जाएगी। इतना ही नहीं आरपीएफ आपको तभी छोड़ेगी जब आपके और आपके पार्टनर के गार्जियन खुद आपको लेने आएंगे। रेल म्यूजियम प्रशासन में इसके लिए आरपीएफ की स्पेशल टीम बनाई है.

नहीं आ रहे फैमिली वाले लोग

यह जगह सिटी के लोगों व खासकर बच्चों के लिए बेहद पसंदीदा पिकनिक स्पॉट है। लेकिन इन दिनों यहां स्कूल, कॉलेज के स्टूडेंट्स अपने पार्टनर के साथ सुबह से ही यहां जमा होने लगते हैं और शाम होने तक यहां यही चलता है। ऐसे में इन कपल्स के बीच लोग फैमिली व बच्चों के साथ यहां आने में कतराने लगे हैं। कई बार इसकी शिकायत भी रेल प्रशासन से की जा चुकी है। समय- समय पर आरपीएफ की ओर से इसपर कार्रवाई भी की जाती रही है। लेकिन इसपर पूरी तरह लगाम नहीं लग पा रही.

सिविल ड्रेस में होंगे जवान

आरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक इस टीम में महिला व पुरुष जवान शामिल रहेंगे। ये लोग यूनिफॉर्म में नहीं बल्कि सिविल ड्रेस में रहेंगे। इस टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है वे यहां आने वाले सभी कपल्स की हरकतों पर विशेष नजर रखें.

वर्जन

इसकी शिकायत मिली है कि लोग कपल्स के चलते फैमली और बच्चों के साथ यहां आने से कतरा रहे हैं। इसे देखते हुए आरपीएफ की एक टीम बनाई गई है। इस टीम के लोग पूरे दिन सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे और इस तरह की हरकतों पर विशेष नजर रखेंगे.

- राजाराम, चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर, रेलवे

inextlive from Gorakhpur News Desk

Webtitle : Now RPF Will Monitor Activities Of Lovebirds In Gorakhpur Rail Museum

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें m.inextlive.com पर. डाउनलोड करें आईनेक्स्ट एप्लीकेशन

खबरें फटाफट