- नक्सल प्रभावित एरिया में कार्यरत स्टाफ को मिल सकता है विशेष भत्ता

PATNA: पूर्व मध्य रेल की ओर से बुधवार को रेल मुख्यालय में जीएम एके मित्तल की अध्यक्षता में स्थायी वार्ता तंत्र की मीटिंग पूर्व मध्य रेल कर्मचारी यूनियन के मेंबर्स के साथ हुई। दो दिवसीय मीटिंग की शुरुआत बुधवार को हुई। पहले दिन की मीटिंग में कई अहम डिसीजन लिए गए।

पैसा जमा करने नहीं जाना होगा बैंक

अब तक बुकिंग कार्यालय से प्राप्त राशि को रेलवे के स्टाफ प्रत्येक दिन एसबीआई में जाकर जमा करते थे, लेकिन मीटिंग में व्यवस्था बदल दी गई है। अब एसबीआई के स्टाफ ही आकर बुकिंग कार्यालय से पैसे ले जाएंगे। वहीं जीएम ने प्रमोशन के मामले पर कहा कि अधिकांश डिपार्टमेंट्स में इसे पूरा कर लिया गया है, शेष डिपार्टमेंट्स में भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

भत्ते के लिए बोर्ड से सिफारिश

मीटिंग में नक्सल प्रभावित एरिया में कार्यरत स्टाफ को विशेष भत्ता देने की मांग की गई, जिस पर जीएम मित्तल ने कहा कि वित्त मंत्रालय से स्वीकृति नहीं मिलने से यह पास नहीं हुआ है। एक बार फिर इस प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा। जीएम ने यूनियन के मेंबर्स को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल की पहली तिमाही में सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किए हैं। रेलवे बोर्ड द्वारा तय आय की लक्ष्य से कुछ ही कम रहे। उन्होंने कहा कि इटारसी में आरआरआई जलने से कई ट्रेनें काफी दिनों तक रद्द रही इस कारण से हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सके। आज पीएनएम की दूसरी मीटिंग होगी। बुधवार को पूर्व मध्य रेल के मुख्य कार्मिक अधिकारी सुशांत झा, यूनियन के अध्यक्ष एससी त्रिवेदी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।