-कीमत भी कम, लेकिन प्याज अब भी बहा रहा आंसू

BUXAR/PATNA: सर्दी में खाने-पीने का मजा दोगुना हो जाता है क्योंकि तैलीय पदार्थ भी आसानी से पच जात है। हालांकि, अधिक तैलीय पदार्थ खाना सेहत के लिए ठीक नहीं है लेकिन सर्दी में हरी सब्जियों की भरमार है। मंडी में इतने प्रकार की सब्जियां आ रही हैं कि एक बार में सभी सब्जियों की खरीदारी संभव भी नहीं हो पाती। किचन में सब्जियों की भरमार से हरियाली जरूर आ गई है।

सेहत के लिए फायदेमंद

शिक्षिका उषा सिंह बताती हैं कि बाजार में सब्जियों की भरमार है। पहले तो दो-चार सब्जियों में से ही चयन करना पड़ता था और घरवालों का ताना भी सुनना पड़ता था। लेकिन, एक माह से सब्जियों ने राहत दी है। खास बात यह है कि सेहत के लिए भी हरी सब्जियां फायदेमंद है। साथ ही सब्जियों की कीमत भी कम है। लेकिन प्याज अब भी आंखों से आंसू निकाल रहे हैं।

और कम होगी कीमत

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ़िफलहाल शीतलहर के चलते सब्जियों की आवक मंडी में कम हुई है। मौसम सामान्य होते ही कीमतें और नीचे आ सकती है। इन दिनों मंडी में दोनों प्रकार की गोभी, मूली, गाजर, हरा साग, हरा धनिया, मेथी पत्ता, बैगन, मटर की हरी फली, हरी मिर्च, शिमला मिर्च आदि दर्जनों सब्जियों की आवक हो रही है। शीतलहर के बाद कीमत कम होने की बात कही जा रही है।