अब रेलवे दिखाएगा ट्रेन में आपकी मनपसंद फिल्‍में और टीवी शो

By: Inextlive | Publish Date: Thu 03-Aug-2017 06:01:12
A- A+
अब रेलवे दिखाएगा ट्रेन में आपकी मनपसंद फिल्‍में और टीवी शो
अगर आप अक्‍सर ट्रेन में सफर करते हैं तो जनाब ये खबर आप के लिए है। अभी तक लंबे सफर के दौरान आप ट्रेन में बोरियत के शिकार होते थे पर अब ऐसा नहीं होगा क्‍योंकि सरकार आप के लिए ट्रेन में मनोरंजन का इंतजाम करने जा रही है।

रेल मंत्रालय ने मांगे हैं प्रस्‍ताव
रेलवे जल्द ही अपने यात्रियों के बोरियत को दूर करने के लिए मनोरंजन जैसे कि फिल्में और टीवी शो का इंजताम करने जा रहा है। इससे आप लंब सफर के दौरान अपनी पसंदीदा फिल्में और टीवी शो स्मार्टफोन, लैपटॉप और दूसरे डिवाइसेज पर देखा जा सकेगा। रेल मंत्रालय राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने कहा है कि मिनिस्ट्री ने 1,300 चुनिंदा ट्रेनों में ऑन बोर्ड एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने के लिए इच्छुक पार्टियों से प्रस्ताव मांगे हैं। गोहेन ने लोकसभा को बताया कि कंटेंट ऑन डिमांड पॉलिसी के तहत यात्रियों के पर्सनल डिवाइसेज पर ऑनबोर्ड एंटरटेनमेंट के जरिए प्री-लोडेड ऑडियो और वीडियो कंटेंट उपलब्‍ध कराया जाएगा।

इन ट्रेनो में होगी मनोरंजन की सुविधा
शताब्दी, राजधानी समेत 1,300 ट्रेनों में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए 6 जुलाई को रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल जारी कर दिया गया है। एक बार व्यवस्था शुरू होने के बाद यात्री अपने लैपटॉप, मोबाइल फोन और दूसरे डिवाइसेज पर पॉपुलर फिल्में, टीवी सीरियल देख सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को चार्ज देना होगा। रेलवे मिनिस्ट्री के मुताबिक पब्लिक ट्रांसपोर्टर अपनी कमाई में बढ़ोतरी करना चाहता है। रेलवे अपने नॉन-फेयर रेवेन्यू को मौजूदा 5 फीसदी से बढ़ाकर 10-20 फीसदी के स्तर पर ले जाना चाहता है। जिसके चले रेलवे मंत्रालय ने यात्रियों को ये सुविधाएं देने का विचार किया है।

 

Business News inextlive from Business News Desk