अब तो WhatsApp पर ही प्‍ले होगा YouTube वीडियो, ऐप में जुड़ गए 2 नए कमाल के फीचर्स

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Thu 30-Nov-2017 09:58:42   |  Modified Date: Thu 30-Nov-2017 10:01:35
A- A+
अब तो WhatsApp पर ही प्‍ले होगा YouTube वीडियो, ऐप में जुड़ गए 2 नए कमाल के फीचर्स
मैसेज रिकॉल या मैसेज डिलीट जैसा फीचर देने के बाद अब WhatsApp ने एक नया बेहतरीन फीचर ऐप में जोड़ा है जो उन लोगों के लिए काफी मजेदार है जो WhatsApp पर खूब सारे वीडियो देखते और भेजते हैं।

WhatsApp पर डायरेक्‍ट प्‍ले होगा यूट्यूब वीडियो
जब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने WhatsApp को खरीदा है तब से ही WhatsApp पर हर हफ्ते या 15 दिन में कोई ना कोई नया फीचर जुड़ता ही रहता है और यूज़र्स को इंटरटेन करने के साथ-साथ उनका काम भी आसान करता है। WhatsApp ने अपने लेटेस्ट अपडेट में पिक्चर इन पिक्चर नाम का एक नया फीचर ऐड किया है। इस फीचर द्वारा यूजर किसी भी एक कॉन्‍टैक्‍ट या ग्रुप में चैटिंग के दौरान ही YouTube के वीडियो प्ले कर सकेंगे। यानि कि अगर आप को WhatsApp चैट में कोई YouTube लिंक मिला है तो वह वीडियो WhatsApp पर ही डायरेक्ट प्ले हो जाएगा। उसे क्लिक करके YouTube या क्रोम ऐप पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

PIP फॉर्मेट में हर जगह प्‍ले होगा वीडियो
WhatsApp की पिक्चर इन पिक्चर फीचर में एक और खासियत यह है कि यदि आप WhatsApp पर कोई वीडियो देख रहे हैं और उसी समय आप चैट नेविगेशन में किसी दूसरे कॉन्‍टैक्‍ट या ग्रुप में जाते हैं तब भी वह वीडियो PIP फॉर्मेट में प्ले होता रहेगा। वीडियो प्लेबैक का यह फॉर्मेट YouTube में भी लगभग ऐसे ही काम करता है।

Whatsapp,  Whatsapp news,  Whatsapp latest feature, Whatsapp on pc, Whatsapp web,  Whatsapp youtube video feature, youtube on Whatsapp, tech news in Hindi

 

8 जीबी रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन तो कंप्‍यूटर के भी बाप हैं

 

ऑडियो रिकॉर्डिंग फीचर को भी बनाया हाईटेक और आसान
WhatsApp ने पिक्चर इन पिक्चर YouTube वीडियो प्लेबैक के अलावा ऑडियो रिकॉर्डिंग से जुड़ा अपना फीचर भी कुछ ज्यादा हाईटेक और आसान बनाया है। व्‍हाट्सऐप के लेटेस्‍ट वर्जन में यूजर ऑडियो रिकॉर्डिंग को डायरेक्‍ट सेंड करने से स्‍वाइप करके उसे पहले लॉक कर सकते हैं और जब चाहे शेयर कर सकते हैं।हालांकि WhatsApp के ये दोनों ही फीचर फिलहाल iPhone यानी आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। एंड्रॉयड यूजर्स को ये फीचर्स जल्दी मिलने की उम्मीद है।


बिना सिमकार्ड और GPS के भी आपका एंड्राएड फोन हर वक्‍त ट्रैक करता है आपकी लोकेशन

Technology News inextlive from Technology News Desk