- कैडेट्स ने गोरखपुर यूनिवर्सिटी से इंदिराबाल विहार तक निकाली रैली

GORAKHPUR : पेशावर अटैक में मारे गए बच्चों को एनसीसी कैडेट्स ने श्रद्धांजलि दी। इसके लिए जहां उन्होंने इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास पहुंचकर दो मिनट का मौन रखा। इससे पहले यूनिवर्सिटी की ब्ब् बटालियन एनसीसी की टीम ने गोरखपुर यूनिवर्सिटी मेन गेट से आतंकवाद विरोधी रैली निकाली। इसका नेतृत्व यूनिवर्सिटी के अधिकारी कैप्टन प्रो। ओपी पांडेय और कैप्टन डॉ। दिग्विजय नाथ मौर्य ने किया। इस दौरान कैडेट्स ने तख्तियों, बैनर्स और पोस्टर्स के माध्यम से आतंकवाद पर निशाना साधा।

इंदिरा बाल विहार पर सभा में तबदील

रैली गोरखपुर यूनिवर्सिटी मेन गेट से स्टार्ट हुई। इस दौरान बड़ी तादाद में एनसीसी कैडेट्स हाथों में तख्तियां, बैनर और पोस्टर लेकर आगे बढ़े। साथ ही उन्होंने आतंकवाद विरोधी नारे भी लगाए। यूनिवर्सिटी से शुरू हुई यह रैली रेलवे बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, गोलघर, होते हुए इंदिरा बाल विहार पर खत्म हुई और एक छोटी सी सभा में तब्दील हो गई।

कैडेट्स ने ली शपथ

सभा के दौरान प्रो। ओपी पांडेय ने एनसीसी कैडेट्स को आतंकवाद से लड़ने की शपथ दिलाई। इस दौरान डॉ। डीएन मौर्या के साथ ही ब्ब् बटालियन के सूबेदार मेजर ने भी अपनी बातें रखीं। इस रैली को सफल बनाने में सीनियर अंडर ऑफिसर पूजा यादव, अंडर ऑफिसर अनूप मिश्र, नितेश, मारुतिनंदन वर्मा, ज्योति वर्मा, अंबिका त्रिपाठी, निधि यादव, लक्ष्मी पांडेय, राकेश यादव, विपिन कुमार, मंगल पांडेय, रिंकी चौहान, बबलू कुमार और योगेंद्र का सहयोग सराहनीय रहा।