- एनएसयूआई की दीपाली ठाकुर ने एबीवीपी की निकिता मित्तल को दी शिकस्त

- देर रात तक एबीवीपी करती रही दोबारा चुनाव की मांग

DEHRADUN:

एमकेपी पीजी कॉलेज में एनएसयूआई ने जीत के साथ अपना खाता खोल दिया है। एनएसयूआई की दीपाली ठाकुर ने एबीवीपी की निकिता मित्तल को 7म् मतों से शिकस्त दी। कॉलेज के सभी पदों पर एनएसयूआई ने बाजी मारी है। हालांकि एबीवीपी के दोबारा काउंटिंग कराने की मांग पर देर रात काउंटिंग शुरू की गई।

दीपाली को मिले ख्90 वोट

शनिवार को एमकेपी में हुए छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई ने एबीवीपी को कड़ी टक्कर देते हुए जीत दर्ज की। शनिवार को दोपहर तक हुए मतदान के बाद देर शाम छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया। अध्यक्षा पद पर एनएसयूआई की दीपाली ठाकुर ने कब्जा किया। दीपाली को ख्90 जबकि निकिता को ख्क्ब् मत पड़े। अनीशा जोहरी को ब्ब् मत से ही संतोष करना पड़ा। वहीं उपाध्यक्ष पद पर नीलम, सचिव पर पूजा, महासचिव पर उर्वशी और कोषाध्यक्ष पद पर अनुश्री पोखरियाल ने जीत दर्ज की। कॉलेज की मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ। उर्मिला खंडूरी ने बताया कि मतदान सुबह साढ़े दस बजे से प्रारंभ हुआ। तीन बजे से मतगणना प्रारंभ कर दी गई। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

कुल भ्ब्9 वोट पड़े

बीते सात सालों से कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कॉलेज ने अपना वर्चस्व कायम रखा। लेकिन इस बार एनएसयूआई ने सभी पदों पर जीत दर्ज कर शानदार वापसी की। छात्र संघ चुनाव के तहत कुल भ्ब्9 मतदाताओं ने मतदान किया। हालांकि विभिन्न पदों पर इस बार गलत मतदान करने के कारण रद्द भी कि गए। इस बार अध्यक्ष पद पर एक वोट समेत विभिन्न पदों पर कुल ख्8 वोट रद्द हुए। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की दीपाली ठाकुर ने ख्90 वोट हासिल कर जीत दर्ज की। जबकि प्रतिद्वंदी निकिता मित्तल को ख्क्ब् वोट प्राप्त हुए। इसके अलावा महासचिव पद पर भी एनएसयूआई की सरिता रावत ने ख्78 वोट हासिल कर विजय पताका लहराया। इस बार वोट प्रतिशत बीते साल की तुलना में काफी कम रहा। जहां बीते साल 8क्8 मतदाताओं ने वोट किया वहीं इस साल मतदाताओं की संख्या महज भ्ब्9 रह गई। शाम को जैसे ही चुनाव का परिणाम घोषित किया गया। वैसे ही एनएसयूआई खेमे में खुसी की लहर दौड़ पड़ी। कार्यकर्ताओं ने अपनी जीत का जश्न ढोल की थाप पर डांस और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जाहिर की। पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह और पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी छात्राओं को बधाई दी।

एबीवीपी ने किया हंगामा

मतगणना के बाद सभी पदों पर एनएसयूआई की जीत दर्ज होने की घोषणा की गई। जैसे ही यह घोषणा हुई वैस ही हारने वाले एबीवीपी संगठन के प्रत्याशियों व समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बार सभी पदों पर एनएसयूआई ने जीत हासिल की। जिसके चलते एबीवीपी संगठन से जुड़े समर्थकों ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कॉलेज पर सांठगांठ का आरोप लगाया। लिखित में एक शिकायत भी कमेटी को सौंपी गई। मामला बढ़ता देख कॉलेज प्रिंसिपल डॉ। इंदू सिंह ने रिकांउटिंग का फैसला किया। लेकिन एबीवीपी समर्थक चुनाव रद्द किए जाने की मांग पर अड़ गए। देर रात तक हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद अंत में चुनाव समिति ने रिकाउंटिंग का निर्णय लिया।