-मूवी देखते तीमारदार ने बनाया वीडियो, कर्मचारियों ने की पिटाई

LUCKNOW:

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ कंप्यूटरों पर यूट्यूब और मूवी देखने में व्यस्त रहता है। गुरुवार को एक पेशेंट के साथ आए तीमारदार ने पेशेंट के बारे में जब स्टॉफ से बात की तो उन्होंने मूवी में बिजी होने के कारण उसकी प्रॉब्लम को नहीं सुना। आरोप है कि तीमारदारों ने इसका वीडियो बनाया तो कर्मचारियों ने उसकी पिटाई कर वीडियो डिलीट कर दिया।

नर्स ने किया अनसुना

उन्नाव की रघुरा को 21 जून तो न्यूरो सर्जरी में एडमिट कराया गया था। देर रात उसे तकलीफ हुई तो परिजनों ने डॉक्टर से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं आए। नर्स ने भी उनकी बात को अनसुना कर दिया। आरोप है कि नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ यूट्यूब पर मूवी देख रहा था। तीमारदार सर्वेश ने इसका वीडियो बना लिया। उसे वीडियो बनाते दिख स्टॉफ ने उसके साथ न केवल मारपीट की बल्कि वीडियो भी डिलीट कर दिया।

आरोपी मेल नर्स सस्पेंड

केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज प्रो। हैदर अब्बास ने बताया कि पेशेंट की हालत ठीक होने पर उसे जिला हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था लेकिन वह डॉक्टर्स पर रोकने का दबाव बना रहे थे। जब उनकी बात नहीं मानी गई तो वे ट्रीटमेंट में लापरवाही का आरोप लगाते हुए वीडियो बनाने लगे। नर्सिग स्टेशन पर कंप्यूटर पर फिल्म देखने के संबंध में स्टॉफ नर्स संतोष कुमार को ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया है। वीसी प्रो। एमएलबी भट्ट ने न्यूरो सर्जरी विभाग के एचओडी को मामले की जांच करके 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

ट्रॉमा में यूट्यूब, फेसबुक बंद

वीसी प्रो। एमएलबी भट्ट ने ट्रॉमा में यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर सहित अन्य वेबसाइटों को ब्लॉक करने के आदेश दिए हैं। डेस्क टॉप पर अब केवल केजीएमयू की वेबसाइट और साफ्टवेयर ही चलेगा।

मामले की जांच के आदेश के साथ ही ट्रॉमा में सभी कंप्यूटर पर यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर जैसी साइट्स पर रोक लगा दी गई है।

प्रो। एमएलबी भट्ट, वीसी केजीएमयू