- नामी नर्सिग कॉलेज की स्टूडेंट है लड़की

- रात भर बाहर खड़ी रही, ठंड से हुई अचेत

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : सिटी के एक नर्सिग कॉलेज में नर्सिग की सेकेंड ईयर स्टूडेंट को पूरी रात ठंड में गुजारनी पड़ी। हॉस्पिटल में हुई गलती के लिए उसको सजा दी गई। पेड़ के नीचे खड़ी रहने से उसकी हालत बिगड़ गई। अचेत होने पर छात्रा को एडमिट कराकर उपचार किया जा रहा है। कॉलेज के डायरेक्टर ने कहा कि गलती करने पर सजा दी गई। तबियत बिगड़ने के संबंध में उन्होंने कोई बात नहीं की।

टैग कार्ड गायब होने पर प्रिंसिपल ने दी सजा

महराजगंज जिले के चौक की रहने वाली एक युवती के पिता सुरेंद्र प्रसाद दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते हैं। युवती सिटी के एक नामी नर्सिग कॉलेज में नर्सिग की स्टूडेंट है। सैटर्डे को दिन में उसकी ड्यूटी हॉस्पिटल में लगी थी। लेबर रूम से वार्ड में जाने वाले बच्चों के टैग लगाने में गड़बड़ी हो गई। एक बच्चे को उठाकर शिफ्ट करने के दौरान उसका कार्ड कंबल में लिपटा रह गया। इसको लेकर सिस्टर इंचार्ज ने युवती को खूब डांटा। कार्ड गायब करने की शिकायत कर दी। प्रिंसिपल ने छात्रा को लापरवाही की सजा दी। बोली कि न तो तुम हॉस्टल में जाओगी न ही तुम हॉस्पिटल में ड्यूटी करोगी। इससे परेशान होकर वह पेड़ के नीचे बैठ गई। रात में ठंड लगने से उसकी हालत बिगड़ गई। करीब साढ़े तीन बजे सहेलियों ने उसे कमरे में पहुंचाया। अचेत होने की वजह से उसको हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। वहां उपचार के बाद उसकी हालत में सुधार हुआ, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को 15 दिन के लिए बाहर कर दिया।

चाचा बोले करेंगे मामले की शिकायत

प्रिया के माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। उसके चाचा मेरठ में नौकरी करते हैं। किसी ने उनको मामले की जानकारी दे दी। उन्होंने इस मामले को गलत बताया। उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उन्होंने पुलिस प्रशासन से इसकी शिकायत करने को कहा। बोले कि छुट्टी लेकर आएंगे तब भतीजी के साथ हुई ज्यादती की जांच कराएंगे।

हॉस्पिटल में गलती की दी गई सजा, बिना बताए थी गायब

इस मामले में कॉलेज प्रशासन से जुड़े लोग कुछ भी बताने से मुकरते रहे। बाद में कॉलेज के डायरेक्टर ने बताया कि गलती करने पर छात्रा को सजा दी गई। उसने हॉस्पिटल में गलती की थी। शाम को बिना बताए हॉस्टल से गायब हो गई। ठंड लगने और अचेत होने के संबंध में कुछ नहीं बोले।