JAMSHEDPUR: खरमास खत्म होते ही शहर में ज्वेलरी की खरीदारी बढ़ गई है. शहर की विभिन्न ज्वेलरी दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है. मैक्सिमम लोग सोना खरीद रहे हैं. ग्राहकों के लिए ज्वेलर्स द्वारा कई प्रकार के ऑफर दिए जा रहे हैं. कई ज्वेलर्स ईएमआई की भी सुविधा दे रहे हैं.

ये हैं ऑफर्स

तनीष्क ज्वेलर्स ज्वेलरी मेकिंग चार्ज पर 10-25 प्रतिशत की छूट दे रहा है. प्रोसेसिंग फीस पर चार प्रतिशत की छूट भी दे रहा है. एक लाख का डायमंड खरीदने पर 25 प्रतिशत की छूट और सोने की एक लाख तक की ज्वेलरी बनवाने पर 25 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. यहां ईएमआई की सुविधा भी है. छगन लाल ज्वेलर्स में भी इएमआई की सुविधा दी जा रही है. इसके साथ ही 30 हजार रुपए से ज्यादा सोने की खरीदारी करने पर गिफ्ट कूपन दिया जाएगा, जिसमें फ‌र्स्ट प्राइज कार, सेकेण्ड स्पो‌र्ट्स बाइक और थर्ड प्राइज स्कूटी दी जा रही है. इसके साथ के शहर के सारे ज्वेलर्स ने ग्राहको को आकर्षित करने के लिए कुछ ना कुछ ऑफर रखा है.

हो रही है क्वाइन की बिक्री

इसबार ज्यादातर लोग क्वाइन की भी खरिदारी कर रहे हैं. अक्षय ततृीया में गोल्डक्वाइन की अधिक बिक्री होने की उम्मीद है, ज्वेलर्स अक्षय तृतीया पर गोल्ड क्वॉइन की अधिक बिक्री होने की उम्मीद कर रहे हैं. क्वाइन की बिक्री भी ज्यादा हो रही है. लोग 2 ग्राम, 5 ग्राम, 10 ग्राम और 50 ग्राम तक के गोल्ड क्वाइंस की खरीदारी कर रहे हैं.

सोने का भाव

प्योरिटी रेट

24 कैरेट 31,600

22 कैरेट 29,600

18 कैरेट 24,100

सिल्वर 420

डायमंड 65,000

(कीमत प्रति 10 ग्राम रुपए में)