मुख्य सचिव ने मुरादाबाद में विकास कार्याें की समीक्षा के दौरान की कार्रवाई

-तीन जिला स्तरीय सहित चार अधिकारी निलंबित, सात का तबादला

BAREILLY: मुख्य सचिव आलोक रंजन ने मुरादाबाद में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान लापरवाही बरतने वाले क्क् अफसरों पर कार्रवाई की है। उन्होंने मुरादाबाद व बरेली मंडल के तीन जिला स्तरीय अफसरों सहित चार को निलंबित कर दिया, जबकि सात काट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं। जो अधिकारी निलंबित हुए हैं उनमें सम्भल के जिला समाज कल्याण अधिकारी पजनेश कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जिज्ञासा श्रीवास्तव व अमरोहा के डीएफओ एएन खुशारिया शामिल हैं। पजनेश कुमार बिजनौर में तैनाती के दौरान घोटाले के आरोपी रहे हैं, जबकि उनकी बेटी ने भी फर्जीवाड़ा कर बीडीएस के लिए स्कॉलरशिप हासिल की थी। वहीं जिज्ञासा श्रीवास्तव को सम्भल के ही छात्रवृत्ति घोटाले में दोषी पाया गया। डीएफओ पर आरोप था कि मुरादाबाद-सम्भल हाईवे के पेड़ कटवाकर बेच दिए थे। इसपर कमिश्नर शिवशंकर सिंह ने जांच के बाद इनके खिलाफ क ार्रवाई की संस्तुति की थी। इसके अलावा मुरादाबाद ब्लाक के लोहिया गांव शाहपुर मुस्तकम में विकास कार्यो में गड़बड़ी मिलने पर एडीओ समाज कल्याण जावेद को भी निलंबित किया गया है।

सीएमएस आरसी डिमरी का हुअा ट्रांसफर

विभागों की समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आलोक रंजन की गाज बरेली डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। आरसी डिमरी के ऊपर भी गिरी है। मुख्य सचिव ने हॉस्पिटल में अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से न निभा पाने और लापरवाही की शिकायतों पर सीएमएस का तबादला किए जाने के आदेश दिए हैं। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पिछले काफी समय से अव्यवस्था, मरीजों के इलाज में लापरवाही और इंतजामों में खामी की रिपोर्ट शासन को मिलती रही। समय समय पर स्वास्थ्य विभाग के बड़े अफसरान, प्रशासनिक अधिकारियों व मंत्रियों के दौरे में कई कमियां मिली थी। इनके अलावा मुरादाबाद जिला अस्पताल कें सीएमएस डॉ। वीसी गुप्ता, वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ। वीके खरे, मझोला के थानाध्यक्ष राजेश यादव, नगीना (बिजनौर) के सीओ उमेश कुमार, तिलहर (शाहजहांपुर) के सीओ संजय कुमार, सिंधौली (शाहजहांपुर) के थानाध्यक्ष परवेज मिश्रा का भी ट्रांसफर कर दिया गया है।

कईयों को प्रतिकूल प्रविष्टि

मुख्य सचिव ने लापरवाही बरतने वाले कइयों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी की। पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सैयद खूशनूद अली को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए गए। निर्माण कार्यो में हीलाहवाली और लेटलतीफी के चलते तय समय पर कामों को पूरा ना कर पाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने तीखी फटकार लगाई। इनके अलावा बिसौली (बदायूं) के सीओ राजवीर सिंह व रामपुर के सीओ रविशंकर प्रसाद को चेतावनी जारी की गई है। वहीं उन्होंने बरेली एसईजेड में प्लाट आवंटन में आ रही दिक्कतों को कमिश्नर व डीएम को देखने और बरेली-बदायूं फोरलेन में तेजी लाने के निर्देश दिए।