- मुख्य सचिव के निर्देश पर कमिश्नर ने लैंडलाइन फोन से ली अटेंडेंस

आगरा। ऑफिस से नदारद रहने वाले अधिकारियों की अब खैर नहीं। मंगलवार को कमिश्नर की पड़ताल में कई अफसर अपने कार्यायल से गायब मिले। अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर कमिश्नर ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है।

ये अधिकारी मिले अनुपस्थित

कमिश्नर ने ऑफिस में अधिकारियों की उपस्थिति जानने के लिए मंगलवार को विभिन्न विभागों के क ार्यालयों में लैंडलाइन फोन मिलाए। इसमें लोकनिर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गैरहाजिर मिले, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा का लैंडलाइन फोन खराब मिला। उप निदेशक पंचायत का फोन कटा हुआ मिला। उप निदेशक पशुपालन के कार्यालय में किसी लैंडलाइन फोन का संयोजन नहीं पाया गया।

लैंडलाइन से दर्ज होगी अटेंडेंस

हर जिले के डीएम व एसएसपी की उपस्थिति अब कार्यालय में लैंडलाइन फोन से दर्ज होगी। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने रोजाना लैंडलाइन फोन से अधिकारियों की ऑफिस में उपस्थिति का भौतिक सत्यापन कर सचिवालय रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं। सभी अधिकारियों को 10 से 12 बजे के बीच ऑफिस में उपस्थित होकर जनता की शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करना होगा।

एक माह से गैरहाजिर रहने पर भी मिल रहा वेतन

जिला अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर तैनात डॉ। भंवर सिंह विगत जून माह से बिना कोई अवकाश स्वीकृत कराए अनुपस्थिति हैं। इसके बाद भी उनके वेतन का भुगतान किया जा रहा है। मामले में कमिश्नर ने उक्त चिकित्सक को वेतन आहरण करने वाले अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही मामले की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने के निर्देश दिए हैं।