-चुनाव चिह्न बदले जाने को लेकर हुआ विवाद, गाली-गलौज पर उतरे अधिकारी

PATNA/BEGUSARAI: मंसूरचक प्रखंड कार्यालय में मतदान के दिन प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह बदले जाने पर शिकायत करने पहुंचे प्रत्याशी ने अभ्रद्र व्यवहार का आरोप लगाया है। इस बीच सुपर जोनल मजिस्ट्रेट सह अपर समाहर्ता ओम प्रकाश प्रसाद के साथ बीडीओ सह निर्वाची अधिकारी आपस में भिड़ गए। ज्ञात हो कि मंसूरचक के समसा एक पंचायत के समिति नंबर 8 के प्रत्याशी मो मतीन सात अप्रैल को नामांकन कराया था, जिसमें मो मतीन को निर्वाची अधिकारी ने चुनाव चिन्ह फ्राइंग पेन दिया था। प्रत्याशी ने अपना चिन्ह लेकर प्रचार किया, लेकिन वोटिंग शुरू होने पर मो मतीन के नाम के सामने फ्रॉक चिन्ह था और मो फुलहसन के फ्रॉक की जगह फ्राइंग पेन था जिसकी शिकायत सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ओम प्रकाश प्रसाद से की गई। इस पर उन्होंने निर्वाची अधिकारी अशोक चौधरी से चर्चा की जिस पर दोनों में भिड़ गए। संबंधित संचिका मांगने पर दोनों अधिकारी गाली-गलौज पर उतर आए।

डीएम से लगाई गुहार

सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ने बताया कि लोग बीच-बचाव नहीं करते तो स्थिति बिगड़ सकती थी। वही समिति क्षेत्र संख्या क्0 के प्रत्याशी अनामिका देवी ने भी आरोप लगाया कि चुनाव चिन्ह नारियल दिया गया था और मतदान के दिन निर्वाची अधिकारी की मिलीभगत से चुनाव चिन्ह बदल कर कंघा छाप कर दिया गया। जब इसकी शिकायत की गई तो निर्वाची अधिकारी ने अनसुनी कर दी। जिस पर वरीय अधिकारियों से भी शिकायत की गई है। दोनों प्रत्याशियों ने डीएम से निर्वाची अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है।

पुन: चुनाव की अनुशंसा

प्रत्याशी मो मतीन व अनामिका देवी की शिकायात पर प्रखंड विकास अधिकारी सह निर्वाची अधिकारी द्वारा जारी पत्रांक लेटर वरीय अधिकारी को भेजा गया। जिसे सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ओम प्रकाश प्रसाद ने जांच के बाद जिला निर्वाचन आयोग के पास भेज दिया है। वही प्राप्त खबर के मुताबिक वरीय अधिकारियों ने पुन: चुनाव कराने की अनुशंसा कर दी है