-बाहर के जिलों से भी आएंगे अधिकारी

-गली में झाड़ू लगाकर PM के स्वच्छता अभियान का देंगे संदेश

VARANASI : देश के प्रधानमंत्री व बनारस के सांसद नरेन्द्र मोदी के ख्भ् दिसम्बर को बनारस आगमन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। जिन स्थानों पर पीएम के जाने का कार्यक्रम है उन प्लेसेज को दुरुस्त कराया जा रहा है। पीएम के प्रोग्राम के दौरान अफसरों की तैनाती की तैयारी भी चल रही है। कुछ घंटों के कार्यक्रम की निगरानी दर्जनों अधिकारी करेंगे।

बाहर से आएंगे ऑफिसर

पीएम के आगमन के मद्देनजर बीएचयू, अस्सी घाट, डीएलडब्ल्यू में तैयारी की निगरानी के लिए प्रशासनिक अधिकारियों का दौरा तेज हो गया है। साफ-सफाई से लेकर मंच निर्माण तक के लिए जरूरी निर्देश दिए जा रहे हैं। पीएम के प्रोग्राम के तहत लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने छह पॉइंट तय किया है। इन पर ब्0 मजिस्ट्रेट के साथ ब्0 लाइजनिंग अफसरों की तैनाती होगी। कई अफसर बाहर के जिलों से भी बुलाए जाएंगे। इनमें पांच एडीएम, क्भ् डिप्टी कलेक्टर स्तर के अधिकारी हैं। जिन्हें तैनाती के बारे में निर्देश दे दिए गए हैं।

इस बार होगी गली की सफाई

पिछली बार नरेन्द्र मोदी बनारस आए तो अस्सी घाट पर फावड़ा चलाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी। इस बार ख्भ् दिसम्बर को गली में झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देने की योजना है। इसके लिए दो गलियों को चुना गया है। पहली अस्सी स्थित जगन्नाथ मंदिर को जाने वाली गली और दूसरी गली का अभी खुलासा होना बाकी है। पीएम के अस्सी घाट पर स्वच्छता अभियान के डेवलपमेंट की जांच करने के साथ ही यहां सफाई करने के प्रोग्राम के लिए पार्टी के पदाधिकारी फास्ट हो गए हैं। इसकी जानकारी लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को भी दे दी गयी है। लोकल एडमिनिस्ट्रेशनगलियों को तैयार करने में जुट गया है।