-ट्रेनों के जहां की तहां खड़ी होने से परेशान रहे सफर कर रहे यात्री

-दोपहर दो बजे लाइन ठीक होने के बाद शुरू हो सका संचालन

UNNAO: उन्नाव से मगरवारा के बीच डाउन लाइन पर ओएचई लाइन के टूटने से लगभग सवा घंटे तक ट्रेनों का संचालन ठप रहा। इसके चलते लगभग आधा दर्जन ट्रेनें को जहां की तहां खड़ी रहीं। घटना दोपहर लगभग 12:50 बजे हुई। रेलवे के इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर टूटी ओएचई लाइन को ठीक किया तब कहीं जाकर दोपहर लगभग 2 बजे के करीब ट्रेनों का संचालन शुरु हो सका।

पानी के लिए तरसे

ओएचई लाइन टूटने से 8 एलकेएम मगरवारा में खड़ी रही। इसी तरह 7 एलकेएम को अजगैन में रुकना पड़ा। वहीं बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस को उन्नाव में रोके रखा गया। जब कि लखनऊ जयपुर एक्सप्रेस सोनिक रेलवे स्टेशन में खड़ी रहीं। इसके अलावा 5 एलकेएम उन्नाव स्टेशन पर खड़ी रही। इसकी उमस भरी भीषण गर्मी में यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। पीने के पानी के लिए यात्री खासे हलकान रहे। मजबूरी में उन्हें वेंडरों से पीनी की बोतलें और पाउच आदि खरीद कर प्यास बुझानी पड़ीं।

वेंडर्स की बल्ले बल्ले

रेलवे स्टेशन पर ठंडे पानी की दोनों मशीनों में यात्रियों की लाइने लगी रहीं लेकिन काफी धीमी गति से पानी निकलने के कारण लोगों ने वेंडरों से पानी खरीदने को मजबूर रहे। छोटे छोटे च्च्चे तक अपने माता पिता से बराबर पानी मांगते रहे। अधिक गर्मी के कारण ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों का हाल बेहाल रहा।

अप और डाउन दोनों ठप

स्टेशन अधीक्षक विश्राम ने बताया कि दोपहर लगभग 12:50 बजे मगरवारा से उन्नाव के बीच डाउन लाइन पर ओएचई का तार टूट गया था। जिसके चलते लगभग सवा घंटे तक अप और डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। उन्होंने बताया कि दोपहर लगभग 2 बजे ओएचई लाइन के ठीक होने के बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सका।