- हरपुरबुदहट के बिगही की घटना, दो घायल

- पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

GORAKHPUR: हरपुरबुदहट एरिया के बिगही गांव निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की दबंगों ने घर में घुसकर लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। मंडे इवनिंग हुई घटना में बहू और पोती गंभीर रूप से घायल हो गयी। पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है जबकि दस अन्य के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुरानी रंजिश को लेकर हुआ विवाद

हरपुरबुदहट के बिगही निवासी शंकर पांडेय का उनके गांव के ही व्यास मुनि यादव उर्फ विदेशी यादव से जमीन को लेकर पुरानी रंजिश चल रही थी। 2014 में व्यास मुनि यादव पक्ष के लोगों ने शंकर पांडेय के साथ मारपीट की थी। 25 जुलाई 2015 को खेत की ओर जाते समय दंबगों ने शंकर को पीट दिया था। मंडे शाम लगभग सात बजे आसपास व्यास मुनि उर्फ विदेशी यादव ने दस अन्य युवकों के साथ उन्हें घेर लिया। शकर को लाठी डंडे से बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया। घटना के दौरान घर में मौजूद उनकी पुत्रवधू विमला और पोती सुनिधि को भी मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने घायल शंकर पांडेय, उनकी बहू और पोती को जिला अस्पताल में एडमिट कराया। जहां डाक्टरों ने शंकर पांडेय की हालत गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। देर रात शंकर पांडेय की मौत हो गयी।

दर्ज हुआ नामजद मुकदमा

मृतक के बेटे शिवबचन की तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी व्यास मुनि को गिरफ्तार कर लिया है। कपिल मुनि, देव मुनि, अंकित, भरत, विजयी, रमाकांत, उमाकांत, संजय, रविन्द्र और शिव कुमार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, बलवा, मारपीट का नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी होने पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य नामजद आरोपियों की तलाश जारी है, जल्द ही वे पकड़े जाएंगे।

श्याम लाल यादव, एसओ सहजनवां