गोली का छर्रा लगने से पास में सो रहा अधेड़ का नाती भी घायल

बेटी की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

घटना के पीछे जमीन का बताया जा रहा है विवाद

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH : बाघराय थाना क्षेत्र के मलावा छजईपुर गांव में बुधवार की रात कच्चे मकान के वरामदे में सो रहे अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के दौरान छर्रे लगने से चारपाई पर सो रहा उसका पांच वर्षीय नाती भी घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में बेटी की तहरीर पर पुलिस ने मृतक के भतीजे के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। घटना की वजह जमीन का विवाद बताया जा रहा है।

आबादी की जमीन का था विवाद

बताया गया कि थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी राजाराम (55) पुत्र छोटेलाल उर्फ कड़ेदीन का पड़ोस के चचेरे भाई दयाराम से आबादी की जमीन को लेकर काफी वर्षो से विवाद चल रहा है। राजाराम पारिवारिक आबादी की जमीन में बंटवारे की मांग कर रहा था। बुधवार की रात वह खाना खाकर अपने पांच वर्षीय नाली उज्ज्वल के साथ घर के बाहर वरामदे में लगे टिन शेड के नीचे चारपाई पर सो रहा था। थोड़ी दूर पर उसकी पत्‍‌नी राजकुमारी भी चारपाई पर सो रही थी। देर रात गोली से फायर की आवाज सुनकर परिजनों की नींद खुली तो वह भागकर राजाराम के पास पहुंचे। देखा तो वह खून से तर था व उसकी सांसें थम चुकी थीं। पास में पड़ा नाती घायल था, जिसे परिजन इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी बाघराय ले गए।

मौके पर पहुंचे पुलिस अफसर

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बाघराय पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर गुरुवार की भोर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या की खबर पाकर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी नीरज पांडेय, सीओ सदर समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया। हत्या को लेकर बेटी विजय लक्ष्मी ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसके पिता की हत्या दयाराम के बेटे जगदीश यादव ने जमीन के विवाद में की है। पुलिस ने बेटी की तहरीर पर जगदीश यादव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी।