delete

जर्जर दीवार ढही, पांच घायल

By: Inextlive | Publish Date: Thu 13-Apr-2017 07:41:02
- +
जर्जर दीवार ढही, पांच घायल

- रेलवे के जूनियर हॉयर सेकेंड्री स्कूल की थी जर्जर दीवार

LUCKNOW :

आलमबाग स्थित रेलवे जूनियर हायर सेकेंड्री स्कूल की जर्जर दीवार गिर गई। जर्जर दीवार बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे अचानक ढह गई। स्कूल के पीछे रहने वाले कर्मचारी का परिवार दीवार के मलबे की चपेट में आकर घायल हो गया।

शिकायत के बाद नहीं कराई मरम्मत

आलमबाग के फतेह अली तालाब क्षेत्र सफाईकर्मी मुन्ना अपने परिवार के साथ रहते हैं। मुन्ना के मुताबिक बुधवार को उनकी बेटी आफरीन उर्फ मीनू की बारात आनी है। घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। इसी बीच अचानक दीवार ढह गई। दीवार के मलबे की चपेट में आकर मुन्ना का डेढ़ वर्षीय नाती, बेटा विक्की (24), बेटी साहिबा (19), मां जानो (72) व दामाद तालिम (35) चोटिल हो गए। दीवार के पास ही बेटी के दहेज में देने के लिए रखा बेड व अन्य सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना 100 नंबर पर दी गई। पुलिस घायलों को पास के निजी अस्पताल ले गई, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। मुन्ना का आरोप है कि स्कूल के प्राचार्य जयराम उपाध्याय से कई बार जर्जर दीवार की मरम्मत कराने के लिए कहा गया, पर उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। जिसकी वजह से हादसा हुआ।

टल गया बड़ा हादसा

परिवारीजन ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है। पीडि़त परिवार ने आलमबाग कोतवाली में घटना की तहरीर भी दी है। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। स्कूल में इन दिनों परीक्षाएं चल रही हैं। जर्जर दीवार के पास स्कूल के बच्चे खेलते हैं। जब यह हादसा हुआ, तब स्कूल में परीक्षा चल रही थी। दीवार के पास बच्चों के मौजूद होने पर हादसा गंभीर हो सकता था.

inextlive from Lucknow News Desk