महेवा की एमटेक स्टूडेंट नाएला के साथ चार नवंबर को पढ़ेंगे निकाह

इंडियन हॉकी टीम के मेंबर दानिश दो बार खेल चुके हैं ओलंपिक

ALLAHABAD: इंडियन हॉकी प्लेयर और ओलम्पियन दानिश मुज्तबा चार नवंबर को निकाह पढ़ेंगे। उन्होंने नैनी महेवा की रहने वाली एमटेक स्टूडेंट नाएला गुफरान को जीवनसाथी चुना है। दोनों की रिंग सेरेमनी दो साल पहले ही हो चुकी है। निकाह की डेट फिक्स हो जाने के बाद इलाहाबाद का यह ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी वैवाहिक जीवन में कदम रखने की तैयारी में जुटा है। निकाह शहर के ही एक गेस्ट हाउस में होगा।

शियाट्स की स्टूडेंट रही हैं नाएला

साउथ मलाका के रहने वाले 27 साल के दानिश मुज्तबा इंडियन हॉकी टीम के प्लेयर हैं। वह लगातार दो ओलंपिक खेलों में टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं। इस साल रियो ओलंपिक खेलकर लौटे दानिश के परिजनों ने निकाह की तैयारियां शुरू कर दी है। उनकी जीवन साथी नैनी महेबा की रहने वाली नाएला गुफरान ने नैनी स्थित शियाट्स से एमटेक कंप्लीट किया है। निकाह चार नवंबर को और दावत-ए-वलीमा का प्रोग्राम छह नवंबर को तय है। दोनों कार्यक्रम क्रमश: चौधरी और मुस्तफा गार्डेन से संपन्न होने हैं।

निकाह के लिए नहीं गए मलेशिया

दानिश फिलहाल अपने घर पर ही हैं। वह कहते हैं कि निकाह का वक्त नजदीक आ गया है जबकि वर्तमान में मलेशिया में एशियन चैंपियंस ट्राफी खेली जा रही है। लेकिन, निकाह की तैयारियों में जुटे दानिश ने इस टूर्नामेंट में शिरकत नहीं की। नाएला पिता मो। गुफरान इटावा में प्रोफेसर हैं और यह पूरी तरह से अरेंज मैरिज है। दानिश कहते हैं कि उनकी और नाएला की पुरानी जान पहचान नहीं है। वह अपने परिजनों की मर्जी से निकाह के बंधन में बंध रहे हैं। दानिश ने वर्ष 2009 में इंडियन हॉकी टीम का दामन थामा था। तब से वह लगातार कई इंटरनेशनल टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस साल हुए रियो ओलंपिक से पहले वह वर्ष 2012 में लंदन में हुए ओलंपिक खेलों में टीम के सदस्य रह चुके हैं। उनके ग्रैंड फादर इदरीस अहमद, अंकल आतिफ इदरीस, फादर गुलाम मुज्तबा और बड़े भाई हमजा मुज्तबा भी हॉकी प्लेयर रह चुके हैं।