टीशर्ट की पीठ पर प्रदेश के सीएम और सामने भगवान शिव का चित्र लगी टीशर्ट की धूम

ALLAHABAD: सावन में भगवान शिव के पूजन की धूम रहती है। इलाहाबाद के दशाश्वमेध घाट से हर सोमवार को सैकड़ों शिव भक्त कांवर लेकर काशी विश्वनाथ जल चढ़ाने के लिए जाते हैं। इस बार भक्तों पर सीएम योगी आदित्यनाथ का रंग चढ़ा नजर आ रहा है। इलाहाबाद से जाने वाले हर दूसरे भक्त की टीशर्ट पर सीएम की तस्वीर दिख रही है। उनकी टीशर्ट पर सीने की ओर भोलेनाथ तो पीठ पर आदित्यनाथ योगी की तस्वीर लगी है।

दूसरे सोमवार मार्केट में किल्लत

सावन माह के पहले सोमवार से एक दिन पहले इस टीशर्ट की दारागंज स्थित दशाश्वमेध घाट के आसपास धूम मची थी। दूसरा सोमवार आते-आते इसकी मार्केट में किल्लत हो गई।

कानपुर से आई, कीमत 150 रुपए

दारागंज कोतवाली के आसपास सहित त्रिवेणी बांध आदि इलाकों में कांवड़ सामग्री की दुकानें गुलजार हैं। 12 से 13 दुकानदारों ने कानपुर से सीएम की तस्वीर लगी टीशर्ट मंगवाई थी। उनकी मानें तो नायलॉन और सूती कपड़े की टीशर्ट की ढाई हजार पीस आई थी जो दूसरे सोमवार से पहले ही खत्म हो गई।

सात अगस्त को अंतिम सोमवार

इस बार सावन में पांच सोमवार पड़े हैं। अंतिम सोमवार सात अगस्त को है। मनोकामना की पूर्ति और भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए शनिवार की शाम से ही दशाश्वमेध घाट पर कांवरियों की भीड़ जुट जाती है। यहीं से जल भरकर शिव भक्त पैदल ही काशी विश्वनाथ जल चढ़ाने जाते हैं।

पहली बार मार्केट में किसी सीएम की तस्वीर लगी टीशर्ट आई है। हमने पांच सौ पीस मंगाया था। दूसरे सोमवार से पहले स्टॉक समाप्त हो गया। अब एक हजार पीस का आर्डर दिया है, क्योंकि तीन सोमवार बचे हैं।

राजेश कुमार, दुकानदार