जूनियरों ने दिखाया दम, फिसड्डी रहे सीनियर

By: Inextlive | Publish Date: Fri 13-Oct-2017 07:00:49
A- A+
जूनियरों ने दिखाया दम, फिसड्डी रहे सीनियर

63वीं राज्य स्तरीय विद्यालयीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के चौथे दिन भी इलाहाबाद पर भारी पड़ी बाहरी टीम

जिले की बालिका एथलीट भी नहीं कर सकीं खास चमत्कार

ALLAHABAD: मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में चल रही 63वीं राज्य स्तरीय विद्यालयीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के चौथे दिन भी मेजबान इलाहाबाद की सीनियर बालक वर्ग की टीमकेवल पोल वाल्ट को छोड़ कर किसी भी इवेंट में मुकाम हासिल नहीं कर सकी। जबकि मैदान में उतरी जूनियर बालक वर्ग की टीम ने 200 मीटर रेस, हैमर थ्रो व पोल वाल्ट व लंबी कूद में शानदार प्रदर्शन किया। जिले की सब जूनियर बालक वर्ग की टीम सिर्फ 4 इंटू 100 रिले रेस में ही स्थान प्राप्त कर सकी। सीनियर बालिका वर्ग में इलाहाबाद को मात्र 800 मीटर रेस में सफलता मिली। बाकी की जूनियर बालिका व सब जूनियर बालिका वर्ग की टीम सभी इवेंट में धड़ाम हो गई.

सिर्फ पोल वाल्ट में मिली जीत

चौथे दिन इलाहाबाद के सीनियर बालक वर्ग के एथलीट सुनील कुमार ने पोल वाल्ट में पहला और अजय कुमार पटेल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि पांच किमी क्रास कंट्री रेस में कानपुर के रत्‍‌नेश यादव प्रथम, मेरठ के अंकित द्वितीय और सहारनपुर के कार्तिक तृतीय रहे। 200 मीटर रेस में मेरठ के आर्य पहले, अलीगढ़ के विराट दूसरे व मुरादाबाद के मो। अजीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर हर्डिल दौड़ में में कानपुर के संदीप वर्मा प्रथम, चित्रकूट के सूरज सिंह द्वितीय और सहारनपुर के आशू तृतीय रहे। जबकि 800 मीटर रेस में मुरादाबाद के प्रशांत सिंह प्रथम, वाराणसी के पवन दीप यादव द्वितीय, आजमगढ़ के सुनील राजभर तृतीय रहे। जूनियर बालक वर्ग की 200 मीटर रेस में इलाहाबाद के राहुल शर्मा प्रथम, झांसी के रिंकू सिंह द्वितीय, कानपुर के ऋषभ कुशवाहा तृतीय रहे। 800 मीटर रेस में कानपुर के रवि यादव प्रथम व देवेंद्र कुमार द्वितीय और मिर्जापुर के अरविंद यादव तृतीय रहे। 4 इंटू 100 रिले रेस में सहारनपुर के बसंत, सागर, ऋतिक, नेमान प्रथम, स्पो‌र्ट्स कॉलेज सैफई के कुलदीप, सत्यपाल, अमन धामा, अब्दुल रहीम द्वितीय और इलाहाबाद के प्रतीक यादव, शुभम यादव, मो। शाहरुख तृतीय रहे। हैमर थ्रो में इलाहाबाद के मो। इंतजार प्रथम व मो। गुलजार द्वितीय और कानपुर के मो। ताबीज तृतीय रहे। जबकि पोल वाल्ट में इलाहाबाद के करन कुमार सरोज प्रथम, कानपुर के नीरज कुमार द्वितीय, इलाहाबाद के अर्पित प्रताप सिंह तृतीय और ट्रिपल जंप में वाराणसी के किशन यादव प्रथम व बृजेश यादव द्वितीय और कानपुर के सुबोध यादव तीसरे स्थान पर रहे। लंबी कूद में इलाहाबाद के मो। शाहरुख प्रथम, आगरा के कुशाल सिंह द्वितीय, वाराणसी के कुंदन मिश्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सब जूनियर बालक वर्ग की 200 मीटर रेस में सहारनपुर के विजय कश्यम प्रथम, देवी पाटन के राजवीर गुप्ता द्वितीय, फैजाबाद के सत्यम तृतीय रहे। इसी तरह 600 मीटर रेस में वाराणसी के आदर्श कुमार मौर्य प्रथम व श्याम मिलन द्वितीय और सहारनपुर के विजय कश्यम तृतीय रहे। 4 इंटू 100 में अलीगढ़ के हरि ओम, सत्येंद्र कुमार, शिव कुमार, शिवम, प्रथम, इलाहाबाद के नीरज यादव, मो। मासूक, शत्रुघ्न, वीरेंद्र सरोज द्वितीय, सहारनपुर के मो। आरिज, शाह आलम, मो। शाहबेज, विजय कश्यम ने तृतीय पोजीशन प्राप्त की.

धड़ाम हुईं बालिका एथलीट

सीनियर बालिका वर्ग की 800 मीटर रेस में इलाहाबाद की अंजली पटेल ने प्रथम, वाराणसी की वंदना द्वितीय व सविता यादव तृतीय रहीं। इसी तरह तीन किमी क्रास कंट्री रेस में लखनऊ की काजल शर्मा प्रथम, वाराणसी की रुचि पटेल द्वितीय, सहारनपुर की रूबी कश्यम तृतीय रहीं। 200 मीटर रेस में सहारनपुर की कविता व किरन पवार ने प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि लखनऊ की शिखा गुप्ता तृतीय रहीं। 400 मीटर हर्डिल में चित्रकूट की ज्योति यादव प्रथम, सहारनपुर की मुस्कान द्वितीय और झांसी की सोनम तृतीय रहीं। हैमर थ्रो में मुरादाबाद की साबिहा प्रथम, वाराणसी की ज्योति राय द्वितीय एवं कानपुर की बंदना सिंह तीसरे स्थान पर रहीं। जूनियर बालिका वर्ग की 200 मीटर रेस में वाराणसी की ममता पाल प्रथम, फैजाबाद की शवांकी अवस्थी द्वितीय, मुरादाबाद की सोनिया तृतीय और 800 मीटर रेस में फैजाबाद की अंतिमा पाल प्रथम, वाराणसी की ममता पाल द्वितीय, लखनऊ की पुष्पा यादव तृतीय रहीं।

बाक्स

इलाहाबादियों ने तोड़ा रिकार्ड

63वीं राज्य स्तरीय विद्यालयीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में इलाहाबाद के एथलीटों ने अभी तक के तीन रिकार्ड को तोड़ दिया है। गोला फेंक में जूनियर वर्ग के इलाहाबाद के पदम केशरी गिरी द्वारा वर्ष 2001 में 16.58 मीटर का बनाए गए रिकार्ड को इलाहाबाद के ही सौरभ मिश्र ने 18.36 मीटर फेंक कर तोड़ दिया। मेरभ के जानी यादव द्वारा जूनियर वर्ग के भाला फेंक में वर्ष 2002 में बनाया गया 64.26 मीटर के रिकार्ड को इलाहाबाद के सूरज कुमार ने 68। 79 मीटर फेंक करके तोड़ दिया। जबकि पोल वाल्ट में देवी पाटन के धीरेंद्र कुमार द्वारा जूनियर वर्ग में 4.16 मीटर का वर्ष 2014 में बनाया गया रिकार्ड इलाहाबाद के करन कुमार पटैल ने 4.17 मीटर कूदकर तोड़ दिया.

inextlive from Allahabad News Desk