बिल्डर पर एक करोड़ की धोखाधड़ी का मुकदमा

By: Inextlive | Publish Date: Sat 21-Dec-2013 01:34:06

Meerut : श्रीनाथ डेवलपर्स एंड प्रमोटर के पार्टनर श्याम सुंदर यादव पर एक करोड़ की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया. उसने कपड़ा फैक्ट्री के मालिक की विधवा को साझे में लेकर दो बार में एक करोड़ रुपये वसूल लिए. बैनामा कराने के समय में पूरे मामले का खुलासा हुआ तो पीडि़ता ने रकम वापस मांग ली. रकम नहीं देने पर डीआइजी से की गई शिकायत पर एसपी सिटी को जांच के आदेश दिए गए. जांच पूरी होने के बाद कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया.


बिल्डर पर एक करोड़ की धोखाधड़ी का मुकदमा

70 लाख वसूले
रुड़की रोड के गे्रटर पल्लवपुरम निवासी संजय गोयल की पत्नी रीना गोयल की ओर से कंकरखेड़ा थाने में बिल्डर श्याम सुंदर यादव, रंजीत यादव, अनुराधा यादव व मीनाक्षी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है. रीना गोयल का आरोप है कि श्यामसुंदर यादव ने फर्जी कागजात दिखाकर खुद को कालंदी कुंज का मालिक बताते हुए 21 फरवरी 2012 को प्लाट नंबर 10,11,12, और 55 का इकरारनामा कर 70 लाख की रकम वसूल ली. बैनामा कराने की बारी आई तो कागजात को देखा तो कालंदी कुंज में श्यामसुंदर के नाम कोई प्लाट था ही नहीं.

बाउंस हो गए चेक
उससे 70 लाख की रकम वापस मांगी तो बैंक के चेक दे दिए. खाते में रकम नहीं होने से चेक बाउंस हो गए. इसके बाद श्याम सुंदर ने अपने मकान का बैनामा करने की बात कही और 30 लाख की रकम ले ली. कागजात में हस्ताक्षर कराने में दो स्टाफ पर हस्ताक्षर कराए कि 20 लाख की रकम वापस लेकर प्लाटों का इकरारनामा टूट गया. मामले की जानकारी मिलने के बाद रीना गोयल ने मामले की तहरीर डीआइजी के. सत्यनारायण को दी. उनके निर्देश पर एसपी सिटी ने जांच कर मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी.

स्‍मार्टफोन पर ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें inextlive का मोबाइल ऐप या
comments powered by Disqus