- नगर विकास मंत्री एवं प्रमुख सचिव विकास ने किया शिवरी प्लांट का निरीक्षण

LUCKNOW नगर विकास मंत्री सुरेश चंद्र खन्ना एवं प्रमुख सचिव नगर विकास कुमार कमलेश ने शिवरी प्लांट का निरीक्षण कर आदेश जारी किया कि एक जुलाई से शहर का सारा कचरा हर हाल में शिवरी प्लांट पहुंचे।

सभी विभागों का निरीक्षण

मिनिस्टर ने सबसे पहले प्लांट में प्रोसेसिंग के संबंध में जानकारी हासिल की और इसके बाद बाकी विभागों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लांट को अत्याधुनिक तकनीक का यूज करते हुए उच्चीकृत किए जाने का निर्देश दिया।

डंप कूड़े का हो निस्तारण

उन्होंने कहा कि प्लांट पर आ रहे कूड़े का अधिक से अधिक प्रयोग पावर जेनरेशन में किया जा सके। साथ ही घैला स्थित डंप साइट पर एकत्र कूड़े का निस्तारण भी किया जाए। निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त नंद लाल सिंह, पर्यावरण अभियंता पंकज भूषण आदि मौजूद रहे।

रैन बसेरा का भी निरीक्षण

नगर विकास मंत्री एवं प्रमुख सचिव नगर विकास एवं निदेशक सूडा एसके सिंह ने जियामऊ स्थित रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया। वहां उन्होंने परिसर में पीएम आवास योजना के तहत बनाये गए दो मॉडल आवासों के निर्माण कार्य का जायजा लिया। एक आवास डूडा ने और एक आवास एलडीए ने बनाया है। निरीक्षण के दौरान एलडीए का कोई अधिकारी मौजूद नहीं था। नगर विकास मंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि खाली प्लॉट्स में एकत्रित कूड़े को तत्काल हटाया जाए।