-साइकिल सवार छात्रा को बचाने में एम्बुलेंस ने आटो में मारी टक्कर

-छात्रा समेत आटो सवार हुए जख्मी, तीन की हालत गंभीर

-ट्रक की टक्कर में घायल बाइक सवार की इलाज के दौरान मौत

VARANASI : रोड एक्सिडेंट में युवक की जान चली गयी। आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर है। चिरईगांव में साइकिल सवार छात्रा को बचाने में एम्बुलेंस ने रोड किनारे खड़ी आटो में जोरदार टक्कर मार दिया। आटो हवा में उड़ती दूसरी पर जा गिरी। उसमें सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें से तीन की हालत गंभीर है। चौबेपुर में मंगलवार की रात बाइक सवार ट्रक से भिड़ गया। अगली सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के रखौना गांव के पास कार के धक्के से बाइक सवार दो युवक जख्मी हो गए।

छपरा से आ रही थी एम्बुलेंस

छपरा से मरीज को लेकर एम्बुलेंस बनारस की ओर आ रही थी। इसमें सवार मरीज की हालत गंभीर होने की वजह से ड्राइवर कुछ अधिक स्पीड में व्हीकल को दौड़ा रहा था। चिरईगांव के सामने पहुंचा था तभी रोड पार कर रही साइकिल सवार छात्रा गोला (सारनाथ) निवासी पूजा यादव (क्8 वर्ष) सामने आ गयी। एरिया में मौजूद डिग्री कालेज में बीए फ‌र्स्ट ईयर की स्टूडेंट पूजा कॉलेज जा रही थी। एम्बुलेंस के ड्राइवर ने उसे बचाने के लिए तेजी से ब्रेक लगाते हुए व्हीकल को रोड किनारे की ओर मोड़ दिया। काफी कोशिश के बाद भी एम्बुलेंस साइकिल सवार को धक्का मारते हुए रोड किनारे खड़े आटो को जोरदार टक्कर मार दिया।

हवा में उछल गया आटो

एम्बुलेंस की टक्कर इतनी जोरदार थी कि आटो हवा में उछलते हुए दूसरी पटरी पर जा पहुंचा। उसमें सवार पनीहरी के जगदीश पाल (भ्0 वर्ष), बराई की लक्ष्मी (ब्फ् वर्ष) उसका बेटा उमा (क्ख् वर्ष), पति सोमारू (भ्0 वर्ष), उमरहां की कल्लो (भ्0 वर्ष) घायल हो गयीं। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे आसपास के लोगों ने तत्काल घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। लक्ष्मी, उमा और कल्लो की हालत गंभीर होने पर उन्हें पं। दीनदयाल हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने एम्बुलेंस के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। उसमें मौजूद मरीज को अन्य एम्बुलेंस हॉस्पिटल भेजा गया।

खड़ी ट्रक में घुसी बाइक

चोलापुर थाना क्षेत्र के टेकारी गांव निवासी तीस वर्षीय जितेंद्र यादव (फ्8 वर्ष) अपने साथी संजय यादव के साथ मंगलवार को बाइक से चंद्रावती गया था। रात घर लौटते समय चौबेपुर बाजार में सड़क किनारे खड़े ट्रक में बाइक लेकर घुस गया। गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से पं। दीनदयाल हॉस्पिटल पहुंचाया। उपचार के दौरान जितेंद्र की मौत हो गई। वहीं मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के रखौना गांव के पास दोपहर में कार के धक्के से बाइक सवार बरैनी निवासी सागर विश्वकर्मा और गंगापुर के तीन वर्षीय सुरेश कुमार घायल हो गए। घायलों को इलाके के एक निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है।