बच्चों को प्लेटफार्म पर बैठाकर लाइन पार करते समय राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आया

ALLAHABAD: सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर बुधवार की देर रात एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। तीन मासूम बच्चों की आंखों के सामने पिता मौत की आगोश में समा गया। बच्चों को प्लेटफार्म पर बैठाकर रेलवे लाइन पार करते समय राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आ जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जीआरपी ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा। परिजनों को सूचना दी।

जा रहा था दिल्ली से बलिया

बलिया के चितबड़ा थाना क्षेत्र के गुरुआ टीका देवरी गांव का रहने वाला सुनीत कुमार (35) अपनी पत्नी व बच्चों के साथ दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। बुधवार की सुबह सुनीत कुमार अपने तीन बच्चों सुजीत (6), अंजली (4) और शुभम (2) को साथ लेकर दिल्ली से बलिया स्थित अपने घर जाने के लिए निकला। दिल्ली स्टेशन ने उसने 12506 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस पकड़ी।

गलती से सूबेदारगंज उतर गया

दिल्ली से रवाना होने के बाद नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार की देर रात करीब साढ़े तीन बजे इलाहाबाद जंक्शन से पहले सूबेदारगंज स्टेशन पर पहुंची। प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन खड़ी हो गई। सूबेदारगंज स्टेशन को इलाहाबाद जंक्शन समझ कर सुनीत कुमार बच्चों के साथ प्लेटफार्म पर उतर गया और ट्रेन चल दी। बताते हैं कि नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस जाने के बाद उसने बच्चों को प्लेटफार्म पर बैठा दिया और रेलवे लाइन पार करने लगा। इसी बीच भुवनेश्वर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस आ गई, जिसकी चपेट में आने से सुनीत कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चों की आंखों के सामने सुनीत कुमार के चीथड़े उड़ गए। रेल कर्मियों ने हादसे की सूचना जीआरपी को दी।

पत्नी से झगड़ कर जा रहा था घर

जीआरपी ने छानबीन के बाद मजदूर के पास से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसके परिजनों को सूचना दी। जानकारी होने पर दोपहर बाद युवक के परिजन इलाहाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने जीआरपी को बताया कि सुनीत कुमार दिल्ली में अपनी पत्नी के साथ रहता था। पत्नी के साथ किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया था। जिसकी वजह से गुस्से में आकर वह बच्चों को लेकर बलिया स्थित घर जाने के लिए निकला था।