RANCHI: मांडर के मलती गांव में एक शादी समारोह में डांस करने को लेकर दो पक्षों में बुधवार की रात मारपीट हो गई। इस दौरान चार युवकों ने फ्0 वर्षीय विमल उरांव को चाकू घोंप कर मार डाला। मांडर रेफरल अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। मामले में मांडर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी तबरेज अंसारी समेत एक अन्य फरार है। पुलिस दोनों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

तीन घंटे रोड जाम

गुरुवार की सुबह आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर ग्रामीणों ने मांडर थाना के पास सड़क जाम कर दी। इससे दिन में फ् घंटे रांची-डाल्टनगंज रोड जाम रहा। रोड जाम की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम हटाने के लिए विधायक गंगोत्री कुजूर भी घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने भी ग्रामीणों को काफी समझाया-बुझाया। तब जाकर जाम हटाया जा सका। घटना के बाद ग्रामीण सड़क पर आकर बैठ गए। उनका कहना था कि दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। उसके बाद ही वे रोड से हटेंगे।

चाचा को भी दिया जख्मी

लड़कियों ने बताया कि विमल उरांव कुछ लड़कों को लड़कियों के साथ नाचने के लिए मना किया था। बीच बचाव करने के लिए विमल के चाचा आए तो उसे भी मारपीट कर जख्मी कर दिया। थाने में युवतियों ने बताया कि बुधवार की रात मुंडला उरांव की बेटी का विवाह था। रात को लगभग क्क् बजे बिमल कच्छप नामक ख्ख् वर्षीय युवक कुछ युवतियों के साथ डांस कर रहा था। तभी गांव का ही तबरेज अंसारी तीन अन्य युवकों के साथ पहुंचा और लडकियों के साथ डांस करने की जिद करने लगा। जब बिमल ने इसका विरोध किया तो चाकू निकालकर उसके पेट में घोंप दिया। बीच बचाव करने आए उसके चाचा विष्णु उरांव को भी मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

गुस्साए लोगों ने रखी ये मांग

जामकर्ता ग्रामीण आरोपी को ख्ब् घंटे के अंदर गिरफ्तार करने, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने, पीडि़त परिवार को क्0 लाख मुआवजा, दस क्विटंल चावल देने और सुरक्षा देने की मांग कर रहे थे। इससे पहले सूचना मिलने पर देर रात मलती गांव पहुंची मांडर पुलिस ने तबारक अंसारी और आफताब अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तबरेज अंसारी व यासिन अंसारी फरार बताए जा रहे हैं।