जंक्शन पर पानी लेने उतरे युवक की ट्रेन चलने पर चढ़ते वक्त गिरकर मौत

मदर्स डे के दिन भी पानी लेने जंक्शन पर उतरे किशोर की गिरकर मौत हुई

BAREILLY:

गर्मी की मार से उठी प्यास को जंक्शन पर बुझाने की आस मुसाफिरों की जान ले रही। जंक्शन पर प्यास बुझाने के लिए ट्रेन से उतरकर पानी लेने की ललक थर्सडे को एक और मुसाफिर की जिंदगी लील गई। थर्सडे दोपहर जंक्शन के प्लेटफॉर्म दो पर पहुंची क्भ्ख्क्क् जननायक एक्सप्रेस के जनरल कोच से उतरे एक मुसाफिर ने प्यास बुझाने के लिए नल बूथ पर पानी की बोतल भरी। भीड़ ज्यादा होने के चलते उसे पानी पीने के लिए इंतजार करना पड़ा। पानी भरने के दौरान ही अचानक ट्रेन के चलते ही युवक ने दौड़कर कोच में चढ़ने की कोशिश की। लेकिन इस कोशिश में उसका पैर फिसल गया और ट्रेन के नीचे आने से उसकी मौत हो गई।

नहीं हुई अभागे की शिनाख्त

ट्रेन से गिरकर मौत के चंगुल में आए युवक की बदनसीबी का सिलसिला मरने के बाद भी नहीं छूटा। युवक की मौत होने से प्लेटफॉर्म ख् पर हड़कंप मच गया। लोगों ने घटना की जानकारी जीआरपी को दी। मौके पर पहुंची जीआरपी ने पंचनामा भरने के लिए युवक की पहचान की कोशिश की। लेकिन जेब में कोई पहचान पत्र न होने से युवक की शिनाख्त न हो सकी। जीआरपी ने सामान कोच में ही छूट जाने की संभावना जताई। पहचान न होने पर जीआरपी ने युवक को अज्ञात कटेगरी में लिखकर उसका पंचनामा भरा। वहीं प्लेटफॉर्म ब् पर भी अलीगढ़ पैसेंजर से उतरे एक अज्ञात बीमार मुसाफिर की समय पर इलाज न मिलने से थर्सडे को मौत हो गई।

मदर्स डे पर रोई थी ममता

जंक्शन पर प्यास बुझाने की आस ने ही मदर्स डे पर क्0 मई को भी एक किशोर की जान ले ली थी। बिहार के छपरा जिले के गांव ससना की रहने वाली कलावती गरीबरथ से दिल्ली के लिए सफर कर रही थी। महिला के साथ जनरल कोच में उसके ब् बच्चे व भांजा भी था। मां के लिए पानी लेने जंक्शन पर उतरा क्ब् साल का प्रदीप पानी के बूथ पर भीड़ होने से समय पर बोतल न भर सका। इतने में ट्रेन चल दी। कोच में ठसाठस भीड़ होने से प्रदीप कोच के अंदर न जा सका। मजबूरी में वह कोच के गेट पर ही लटक गया। ट्रेन के रफ्तार पकड़ते ही कोच के अंदर भीड़ के एक झटके से नगरिया सआदत के पास प्रदीप ट्रेन से नीचे ट्रैक पर गिर गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई।