- डीएम राजशेखर की अध्यक्षता में वेडनेसडे को अधिकारियों के साथ बैठक में लिया गया निर्णय

LUCKNOW: प्याज का रेट अब सरकारी महकमों के लिए भी परेशानी का सबब बन चुका है। आम आदमी की पहुंच से बाहर निकल चुके प्याज और सरकारी गलियों में भी मुद्दा बन गया, जिसे लेकर प्रशासन अब गंभीर नजर आ रहा है। ऐसी स्थिति में वेडनेसडे को प्याज के रेट को कंट्रोल करने के लिए डीएम राजशेखर की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाई गई। मीटिंग में निर्णय लिया गया कि कर्मचारी कल्याण निगम के 40 आउटलेट पर प्याज की थोक बिक्री की जाएगी।

आउटलेट पर थोक रेट में होगी प्याज की बिक्री

बैठक में प्याज की उपलब्धता बनाये रखने और मूल्य नियंत्रित करने पर चर्चा की गई। डीएम राजशेखर ने कहा कि अवैध भंडारण पर कार्यवाही की जायेगी और शुक्रवार से मंडी में 43 जगहों पर प्याज की बिक्री थोक रेट पर की जायेगी। डीएम ने कर्मचारी कल्याण निगम को निर्देश दिये हैं कि 28 अगस्त से कर्मचारी कल्याण निगम की 40 आउटलेट से थोक रेट पर प्याज की बिक्री की जाये, जिसके लिए कर्मचारी कल्याण निगम के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। सभी आवश्यक तैयारी समय में पूर्ण कर प्याज की बिक्री थोक दर पर की जाए।

जल्द पूरी करें सभी तैयारियां

31 अगस्त के बाद कोटेदारों की दुकानों पर प्याज की थोक दर पर बिक्री कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। इसके लिए एडीएम आपूर्ति जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि सभी आवश्यक तैयारियां शीघ्र पूरी करें। बैठक में एडीएम आपूर्ति ओपी राय, एडीएम टीजी अशोक कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी चन्द्रशेखर ओझा, सहायक निदेशक सूचना दिनेश कुमार गर्ग, मंडी कर्मचारी कल्याण निगम सहित अन्य संबंधित अधिकारी आदि मौजूद थे।