तीन दिन बाद भी नहीं शुरू हो सका पीजीएटी का ऑनलाइन आवेदन

क्रेट को लेकर अभी से आशंकाएं

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने लॉ कोर्स एलएलएम के ऑनलाइन आवेदन का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को भी झटका दे दिया है। इसके आवेदन की शुरुआत भी शुक्रवार से नहीं हो सकी। इससे विवि प्रशासन और प्रवेश प्रक्रिया का जिम्मा संभाल रही प्राईवेट एजेंसी की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने एलएलएम के आवेदन शुरु न हो पाने की आशंका शुक्रवार को ही जता दी थी।

18 से शुरू हो जाना चाहिए था

विवि में एलएलएम कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार से शुरू होना था। प्रवेश भवन द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एलएलएम में आवेदन की लास्ट डेट 13 मई निर्धारित है। इसका एडमिट कार्ड 20 मई को जारी करके 27 मई को प्रवेश परीक्षा करवायी जानी है। वहीं एयू के मिशन एडमिशन 2018-19 के क्रम में 72 घंटे बाद भी पोस्ट ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (पीजीएटी) के ऑनलाइन आवेदन नहीं शुरु हो सके है। पीजीएटी का आवेदन 18 अप्रैल से शुरु होना था।

पहली बार मिली है जिम्मेदारी

ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि जिन कोर्सेस के आवेदन देर से शुरु होंगे। क्या प्रवेश भवन उनमें आवेदन की लास्ट डेट भी बढ़ायेगा? डायरेक्टर एडमिशन की ओर से समूची स्थित को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने डायरेक्टर एडमिशन प्रो। एचएस उपाध्याय से शुक्रवार को भी उनके नम्बर पर कॉल करके बात करने की कोशिश की। उनका मोबाइल नम्बर नॉट रिचेबल बताता रहा। बता दें कि प्रो। एचएस उपाध्याय इविवि के परीक्षा नियंत्रक भी हैं। उन्हें पहली बार प्रवेश कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

आईपीएस भी देरी से शुरू हुआ था

प्रवेश प्रक्रिया के मौजूदा हालातों को देखते हुए अब कम्बाइंड रिसर्च इंट्रेंस टेस्ट के ऑनलाइन आवेदन को लेकर भी संदेह गहराने लगा है। इसका आवेदन 22 अप्रैल, रविवार से शुरू होना है। इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के डिफरेंट कोर्सेस के ऑनलाइन आवेदन भी बमुश्किल तीन दिन की देरी से शुरू हुआ था।