- लेट फीस के साथ 25 अगस्त तक कर सकते है आवेदन

LUCKNOW :

यूपी बोर्ड 2018 हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट एग्जाम में शामिल होने के लिए संस्थागत एवं व्यक्तिगत फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन 20 अगस्त तक परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in पर ऑनलाइन भरे जाएंगे। वहीं, 25 अगस्त तक लेट फीस के साथ स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा स्टूडेंट्स का पर एग्जाम फीस ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी। इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ। मुकेश कुमार सिंह ने सभी गवर्नमेंट, सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

ये है शेड्यूल

बोर्ड की ओर से तय शेडयूल के अनुसार संस्था के प्रिंसिपल 6 सितंबर को रात 12 बजे तक ट्रेजरी में जमा की गई फीस की सूचना तथा स्टूडेंट्स के शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। वहीं, 20 सितंबर को रात 12 बजे तक लेट फीस के साथ जमा एग्जाम फीस की सूचना एवं स्टूडेंट्स के शैक्षिक विवरण को वेवबसाइट पर अपलोड किया जा सकेगा।

21 सितंबर से होगी जांच

स्टूडेंट्स की डिटेल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी, स्कूल के प्रिंसिपल उसका नाम, माता-पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ, सब्जेक्ट, फोटो आदि को 21 से 30 सितंबर के बीच चेक करेंगे। इस दौरान वेबसाइट पर किसी तरह का अपडेशन नहीं होगा। यदि स्टूडेंट्स के विवरण में कोई संशोधन है तो प्रिंसिपल दोबारा वेबसाइट पर उसे संशोधित कर सकेंगे। इसके लिए वेबसाइट एक अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक का टाइम तय है।

वेबसाइट से डाउनलोड होंगे फॉर्म

डीआईओएस ने बताया कि व्यक्तिगत स्टूडेंट्स को वेबसाइट उपलब्ध फॉर्म डाउनलोड करना होगा। इसे भरकर आवश्यक दस्तावेजों एवं एग्जाम फीस के साथ केंद्र के पि्रंसिपल का देना होगा।