मॉनस्‍टर इम्‍लॉइमेंट इंडेक्‍स में दर्ज हुई बढ़ोतरी
नई दिल्‍ली (प्रेट्र)।
द मॉनस्‍टर इम्‍लॉइमेंट इंडेक्‍स इंडिया इस साल मार्च के महीने में 292 पर था। इसी महीने एक साल पहले यह इंडेक्‍स 261 पर था। मॉनस्‍टर डॉट कॉम - एपीएसी एंड गल्‍फ के सीईओ अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि सरकार के आर्थिक सुधारों का अर्थव्‍यवस्‍था पर सकारात्‍मक असर दिखना शुरू हो गया है। प्रोडक्‍शन और मैन्‍युफैक्‍चरिंग जैसे प्रमुख सेक्‍टरों को ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया से काफी मदद मिलने की संभावना है।

फाइनेंस, हेल्‍थ में सालाना 30 प्रतिशत ग्रोथ
रिपोर्ट में कहा गया है कि फाइनेंस और अकाउंट से रिलेटेड पेशवरों में 32 प्रतिशत और हेल्‍थकेयर संबंधी प्रोफेशनल्‍स में 31 प्रतिशत की सालाना ग्रोथ दर्ज की है। मुखर्जी ने कहा कि जीएसटी लागू होने के कारण नये टैक्‍स प्रावधानों से फाइनेंस और अकाउंट में बड़ी संख्‍या में रोजगार के नये मौके पैदा हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि डिजिटल क्रांति के कारण तकरीबन हर सेक्‍टर में ग्रोथ के कारण काम और स्किल निरंतर अपग्रेड करने के मौके मिल रहे हैं।

33 प्रतिशत के साथ इंडेक्‍स में कोलकाता टॉप
इसी महीने पिछले वर्ष की तुलना में इस साल 13 में से 11 शहरों के साथ कोलकाता इंडेक्‍स में टॉप पर रहा। यहां ई-रिक्रूटमेंट में 33 प्रतिशत की ग्रोथे देखने को मिली। दूसरे नंबर पर चंड़ीगढ़ रहा। यहां ऑनलाइन रिक्रूटमेंट में 29 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं दिल्‍ली एनसीआर और बेंगलुरू ने ऑनलाइन रिक्रूटमेंट के मामले में निराश किया। दोनों शहरों में ई-‍िरक्रूटमेंट में गिरावट दर्ज की गई।

Business News inextlive from Business News Desk