- गायब बच्चों की तलाश में यूपी के गाजियाबाद में चला था 'ऑपरेशन स्माइल'

- गाजियाबाद में मिली कामयाबी के बाद स्टेट में भी तलाशे जाएंगे गुमशुदा बच्चे

DEHRADUN : गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए यूपी के गाजियाबाद में चलाए गए 'ऑपरेशन स्माइल' की तर्ज पर स्टेट में भी ऑपरेशन चलेगा। इस संबंध में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर राम सिंह मीणा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ली गई बैठक में स्टेट के सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं।

एक जनवरी से चलेगा अभियान

मंडे को वीडियो कान्ॅफ्रेंसिंग के जरिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर राम सिंह मीणा ने स्टेट के सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने अपराधों की समीक्षा करते हुए गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए अलग से ऑपरेशन चलाए जाने के निर्देश दिए। अधिकारियों को बच्चों की बरामदगी के लिए यूपी के गाजियाबद में चलाए गए 'ऑपरेशन स्माइल' के बारे में भी बताया गया। एडीजी ने कहा कि इसी तर्ज पर उत्तराखंड में एक जनवरी से ऑपरेशन शुरू कर लापता बच्चों को खोजकर उनके परिजनों को सुपुर्द किया जाए। इस दौरान उन्होंने पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने हेतु भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

-------------

'ऑपरेशन स्माइल' की कामयाबी पर बधाई

ऑपरेशन स्माइल पुलिस उपाधीक्षक गाजियाबाद कुमार रणविजय सिंह के नेतृत्व में चला। इस दौरान गोष्ठी मे भी वे भी मौजूद थे। जिन्हें एडीजी राम सिंह मीणा ने अभियान की सफलता पर बधाई देते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किया। गोष्ठी में डीआईजी पीएसी अमित सिन्हा, पुलिस अधीक्षक शिकायत निवेदिता कुकरेती, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध एंव कानून ममता बोहरा के अलावा ह्यूमन ट्रेफिकिंग सेल कर्मी सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।