केन्द्र की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान और हेल्पलाइन नम्बर 181 की जागरूकता को लेकर किया शहर भ्रमण

ALLAHABAD: महिला एंव बाल कल्याण विभाग व महिला समाख्या के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को रैली का आयोजन किया गया। यह आयोजन केन्द्र सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और 181 महिला हेल्पलाइन के प्रचार-प्रसार के लिए किया गया। अंतरराष्ट्रीय महिला चालक पल्लवी फौजदार की अगुवाई में महिला बाइकर्स सुभाष चौराहे से बस स्टैंड, तुलसीदास चौराहा, चंद्रशेखर आजाद पार्क, सेंट एंथोनी, मेडिकल कालेज व काफी हाउस होते विज्ञान परिषद तक गई। वहां नाटक और गीतों के माध्यम से महिला सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरुक किया गया। रास्ते भर महिला बाइकर्स को देखने के लिए शहरियों की भीड़ लगी रही।

400 महिलाएं हुई शामिल

रैली को कैबिनेट मंत्री प्रो। रीता बहुगुणा जोशी व मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पल्लवी फौजदार के साथ गरिमा जैन, देविना नैनी, नीतू यादव, कृतिका सिंह यादव, करुणा अग्रवाल, वसुधा, रीताम्बरा मिश्रा, फरियाल फैजल, अपूर्वा श्रीवास्तव, चारू व ऐशा शामिल रहीं। इसके अलावा रैली में 400 महिलाएं शामिल हुई। इस मौके पर जिला कार्यक्रम समन्वयक पंकज सिंह, महिला समाख्या की समन्वयक निशा चौधरी, रजनी सिंह, सरोज सिंह, बबिता, विनीता, गीतांजलि, किरनलता, इंदु गौतम सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहीं।

बनारस रवाना हुई बाइकर्स

इलाहाबाद में योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक करने के बाद सभी महिला बाइकर्स बनारस के लिए रवाना हो गई। जहां पर बाइकर्स दोनों योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक करेंगी।

फूल देकर किया स्वागत

ईद पर इलाहाबाद में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए जागरूक करने लखनऊ से इलाहाबाद पहुंची महिला बाइकर्स का सुभाष चौराहे पर भव्य स्वागत किया गया। समाजसेवी व अधिवक्ता प्रदीप कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई में लोगों ने फूलमाला देकर बाइकर्स का स्वागत किया और अभियान में साथ देने का संकल्प भी लिया।