31 जुलाई को एचबीटीआई में 223 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था

स्टूडेंट्स व पैरेंट्स को इंस्टीट्यूट की हिस्ट्री से अवगत कराया गया

KANPUR: एचबीटीआई की हिस्ट्री में यह पहला मौका है जब मात्र 223 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया और इंस्टीट्यूट प्रशासन ने ओरियंटेशन प्रोग्राम भी करा दिया। जबकि एडमिशन प्रॉसेस 10 अगस्त तक जारी रहेगा। अहम बात यह है कि मंडे से इन स्टूडेंट्स की क्लासेस भी लगाने की तैयारी कर ली गई है। शनिवार की दोपहर में स्टूडेंट्स का ओरियंटेशन ऑडिटोरियम में किया गया जहां पर स्टूडेंट्स के साथ साथ पैरेंट्स को भी इंस्टीट्यूट के बारे में डिटेल से जानकारी दी गई। इस प्रोग्राम में मैनपुरी व कन्नौज इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल हुए।

विदाउट मैथ्स नो इंजीनियरिंग

एचबीटीआई के मैथ्स के प्रोफेसर एसयू सिद्दीकी ने अॅाडिटोरियम में कहा कि इंटेलीजेंसिया मैथ्स से परखी जाती है। विदाउट मैथ्स नो इंजीनियरिंग। इंस्टीट्यूट के सभी डिपार्टमेंट्स के 13 हेड ने ब्रांच के बारे में जानकारी दी। इसके बाद स्टूडेंट्स अपनी अपनी ब्रांच के क्लास रूम में गए। जहां पर फैकल्टी ने स्टूडेंट्स को सिलेबस के बारे में बताया। फूड टेक्नोलॉजी की क्लास में गेस्ट फैकल्टी मनीषा परासर ने डिपार्टमेंट और क्लास रूम के साथ-साथ अन्य जरूरी जानकारी दी। ऑडिटोरियम में डायरेक्टर प्रो। एके नागपाल, प्रो। करुणाकर सिंह, प्रो। यदुवीर सिंह, प्रो। सुनील कुमार, प्रो। नरेन्द्र कोहली मौजूद रहे।

ब्रांच वाइज स्टूडेंट्स

ब्रांच सीटें एडमिशन

मैकेनिकल 60 30

फूड टेक्नो। 30 16

बॉयो। इंजी। 30 18

सीएस 60 16

आईटी 30 12

लेदर टेक्नो। 20 11

प्लास्टिक 30 15

पेंट 30 19

केमिकल 50 30

ऑयल 30 13

इलेक्ट्रिक। 33 12

इलेक्ट्रानि। 45 16

सिविल 30 13

वर्जन

काउंसिलिंग का शेड्यूल सही न होने की वजह से यह प्रॉब्लम हुई है। अब 10 अगस्त तक एडमिशन प्रॉसेस जारी रहेगा। इसका असर सेमेस्टर सिस्टम पर भी पड़ेगा। पहले राउंड में जब देखा गया था उस टाइम एचबीटीआई फुल दिखा रहा था। एनआईआईटी, ट्रिपल आईआईआईटी में स्टूडेंट्स स्विच ओवर कर गए हैं।

प्रो। एके नागपाल, डायरेक्टर एचबीटीआई