-बच्चों व अभिभावकों ने बीएसए का घेराव कर मांगी शिक्षिकाएं

UNNAO:

बुधवार को मियांगंज ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय जरुवाखेड़ा और सुमेरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ब्रह्माखेड़ा के च्च्चों ने अपने अभिभावकों व ग्रामीणों के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पहुंच कर बीएसए का घेराव करते हुए उनसे गुहार लगाई कि उनके उज्जवल भविष्य के लिए जो शिक्षिकाएं उनके स्कूल में तैनात हैं, उन्हें पदोन्नति देकर यहीं पर रहने दें. इन च्च्चों के अभिभावकों और ग्रामीणों ने इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रार्थना पत्र भी दिए हैं.

मियांगंज के जरुवाखेड़ा ग्राम से आए ग्रामीणों में कन्हई, सावित्री, रामरतन, रामलाल, अंकिता, चंद्रावती, रोहन लाल, राजकरन, बुद्धेश्वरी व देशराज आदि ने बीएसए को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि प्राथमिक विद्यालय जरुवाखेड़ा मियांगंज में तैनात इंचार्ज शिक्षिका श्रीमती राजरानी की पदोन्नति के साथ उनके विद्यालय का परिवर्तन कर दिया गया है. जबकि विद्यालय में प्रधान शिक्षिका का पद रिक्त है. जिस पर किसी अन्य शिक्षक को नियुक्त किया जा रहा है. ऐसा क्यों? जबकि शिक्षिका राज रानी को ही उस पद पर नियुक्त किया जा सकता था. इन लोगों ने कहा कि वह लगातार कई वर्षों से विद्यालय काच्अच्छे ढंग से संचालन कर रही हैं. इन ग्रामीणों ने बीएसए से गुहार लगाई है कि वह सभी चाहते हैं कि आगे भी यही शिक्षिका विद्यालय का संचालन करें.

इसी तरह सुमेरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ब्रह्माखेड़ा के पढ़ने वालेच्बच्चों के अभिभावकों व ग्रामीणों ने प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई है कि उनकेच्बच्चों के उज्जवल भविष्य को लेकर यहां पर तैनात सहायक शिक्षिका निशा तोमर को प्रधानाध्यापक पद पर प्रमोशन देकर यहीं पर तैनात रखा जाए. बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम प्रधान ने भी फोन करके मांग की है कि यहां की शिक्षिकाच्बच्चों पर विशेष ध्यान दे रही हैं. उन्हें इसी विद्यालय में रहने दिया जाए.