प्राइवेट लैब्स की मनमानी पर स्वास्थ्य महकमा नहीं ले रहा सुध

मानक पूरे न होने पर एक दिन लैब्स को सील करने का अभियान चलाकर भूला प्रशासन

DEHRADUN: प्राइवेट लैब्स के डेंगू जांच करने के रेट पर हो रही लूट खसोट को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे ने सख्त कदम उठाने के दावे तो कर लिए, लेकिन प्रशासन दावे कर अभियान को ही भूल गया है।

अधिकारी अन्य कार्यो में व्यस्त

स्वास्थ्य महकमे के सारे दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। एक तरफ डेंगू के केसेज लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, दूसरी और प्राइवेट लैब्स की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य विभाग प्राइवेट लैब्स की मनमानी रोकने के कितने भी दावे कर ले पर विभाग खुद कार्रवाई की बात कर अब प्राइवेट लैब्स के खिलाफ अभियान को ही भूल गया है। गौरतलब है कि प्रशासन ने प्राइवेट लैब्स की लगातार आ रही शिकायतों के बीच कार्रवाई करते हुए मानकों को पूरा न करने पर सील करने का दावा किया था। इतना ही नहीं पहले दिन ख् निजी लैब्स को सील भी किया। लेकिन कुछ ही घंटों बाद लैब्स को यह कहकर खुलवा दिया कि यह कलेक्शन सेंटर हैं। उसके बाद स्वास्थ्य महकमे के साथ मिलकर कार्रवाई करने की बात कहकर प्रशासन फिर प्राइवेट लैब्स पर मेहरबान नजर आ रहा है

राष्ट्रपति दौरे के बाद होगी कार्रवाई

सीएमओ डॉ। वाईएस थपलियाल की मानें तो राष्ट्रपति के दून दौरे तक सभी अधिकारी अलग-अलग ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। इसलिए फिलहाल प्राइवेट लैब्स के खिलाफ चल रहा अभियान रोक दिया गया है। जो अब अगले माह से ही संभव है।