-8वीं वाहिनी पीएसी में कांस्टेबल ने फंदे पर लटककर दी जान

BAREILLY: आठवीं वाहिनी पीएसी में प्यार की जंग में सफल न होने पर कांस्टेबल ने सुसाइड कर लिया। कांस्टेबल ने बैरक में बनी कोठरी में फंदा लगाकर जान दे दी। कांस्टेबल एक लड़की से प्यार करता था, लेकिन परिजन उसकी दूसरी जगह शादी तय कर रहे थे। पुलिस को कांस्टेबल के रूम से एक फोटो अलबम मिली है, जिस पर कांस्टेबल ने अपना और प्रेमिका का नाम लिख रखा है।

ड्यूटी पर न पहुंचने पर चला पता

गौरव तिवारी उर्फ ईशू बिल्हौर कानपुर का रहने वाला था। उसके पिता शत्रुघ्न सीतापुर में पीएसी में तैनात हैं। गौरव वर्ष 2016 में पीएसी में भर्ती हुआ था। वह आठवीं वाहिनी पीएसी में सीआरके बाबू ऑफिस में तैनात था। सैटरडे रात उसने मैस में खाना नहीं खाया था। कंपनी कमांडर शिव कुमार थापा के मुताबिक उसकी रात में 9 बजे से गश्त ड्यूटी थी, लेकिन वह नहीं पहुंचा तो उसके बारे में पूछताछ की गई। उसे फोन किया गया तो फोन भी रिसीव नहीं हुआ, जिसके बाद कांस्टेबल नेमवीर सिंह ने बैरक की कोठरी में गया तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। दरवाजा धक्का देकर खोला गया तो गौरव पंखे के कुंडे में गले में चादर का फंदा लगाकर लटका हुआ था। उसे नीचे उतारकर हॉस्पिटल पहुंचाने की कोशिश हुई, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर एसपी सिटी रोहित सिंह सचवान, सीओ सिटी वन कुलदीप कुमार और असिस्टेंट कमांडेंट पीएसी इंदु प्रभा पहुंची और जांच की।

शादी दूसरी जगह होने से थ्ा परेशान

बताया जा रहा है कि गौरव एक युवती से प्यार करता था। गौरव उससे ही शादी करना चाहता था, लेकिन उसके पिता ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। वह युवती पुलिस में ही जॉब करती है। गौरव पुलिस जॉब वाली युवती से भी शादी नहीं करना चाहता था। इसी बात से वह परेशान रहता था। उसकी दोपहर में मां मधु से बात भी हुई थी। पुलिस ने जब उसका मोबाइल चेक किया तो उसमें प्रेमिका की 19 मिसकॉल्ड पड़ी हुई थीं और कॉल लगातार आ रही थी। पुलिस ने मोबाइल ओपन करना चाहा, लेकिन लॉक होने से फोन ऑन नहीं हो सका। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पीएसी कांस्टेबल ने फंदा लगाकर जान दी है। घरवालों ने सुसाइड की कोई खास वजह नहीं बताई है। उसके मोबाइल पर किसी युवती की कॉल आयी थी।

रोहित सिंह सजवान, एसपी सिटी बरेली